हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिलाईः सड़क बनाने के लिए घटिया मटेरियल इस्तेमाल करने का आरोप, हरकत में आया विभाग

By

Published : Oct 6, 2020, 6:34 PM IST

सिरमौर के गिरी पार क्षेत्र की पंचायत कोठी बौंच के लिए बनाई जा रही सड़क में टायरिंग का काम किया जा रहा है. इससे जुड़ी एक वीडियो भी वायरल हुई है. वहीं, वीडियो वायरल होने पर लोक निर्माण विभाग हरकत में आया और विभाग ने इस्तेमाल में लाई जा रही बजरी को बदलने का निर्देश दिया है.

roads in shilai sirmaur
roads in shilai sirmaurroads in shilai sirmaur

शिलाई/सिरमौरः जिला सिरमौर के गिरी पार क्षेत्र की पंचायत कोठी बौंच के लिए बनाई जा रही सड़क में टायरिंग का काम किया जा रहा है. बीते दिनों इस सड़क को बनाने के लिए घटिया समाग्री इस्तेमाल किए जाने का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें स्थानीय लोगों ने सड़क की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाए.

वहीं, वीडियो वायरल होने पर लोक निर्माण विभाग भी हरकत में आया. आनन-फानन में लोक निर्माण विभाग रोनहाट के अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने ठेकेदार को सड़क पर 500 मीटर क्षेत्र पर फिर से टायरिंग करने को कहा. साथ ही जेई को भी मौके से अन्य जगह भेज दिया गया है.

वीडियो.

उधर, ग्रामीण विभाग की कार्रवाई से असतुंष्ट हैं. ग्रामीणों का कहना है कि सड़क को बनाने के लिए पहले घटिया समाग्री इस्तेमाल कर ठेकेदार को फायदा पहुंचाया जाना था. अब मामला बाहर आने पर विभाग सिर्फ लिपापोती कर रहा है. ग्रामीणों ने इसके लिए जेई को तुरंत निलंबित करने की मांग उठाई है. ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत डीसी सहित विभागीय उच्च अधिकारियों के साथ भी की है.

दूसरी ओर, इस बारे में लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन प्रमोद कुमार ने कहा कि सड़क में इस्तेमाल होने वाली समाग्री में बदलाव किया गया है. अब पांवटा साहिब से मटेरियल मंगवाया जा रहा है. वहीं, जेई के मसले पर बोलते हुए एक्सईएन ने कहा कि इस मामले में अनियमिता नहीं पाई गई है. वैसी कोई गलती नहीं है, जैसा बताया जा रहा है. उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें-उपभोक्ता फोरम ने सुनाया फैसला, बीमा कंपनी कंज्यूमर को देगी 4 लाख 44 हजार 757 रुपये

ये भी पढ़ें-अटल टनल पर सुरक्षा को लेकर चौकस कुल्लू पुलिस, नियमों की अवहेलना करने पर होगी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details