हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सिरमौर में बर्फबारी के बाद बढ़ी पर्यटकों की संख्या, प्रशासन ने की ये अपील

सिरमौर जिले के ऊपरी इलाकों में ताजा बर्फबारी के (snowfall in sirmaur) बाद से ही यहां पर्यटकों का आना जाना लगातार जारी है. पर्यटकों की आमद बढ़ने से जिले के पर्यटन कारोबारी भी काफी खुश हैं. लेकिन जिला प्रशासन ने सभी पर्यटकों और पर्यटन कारोबारियों से आग्रह किया है कि कोविड नियमों का सख्ती से पालन करें ताकि कोरोना संक्रमण (corona cases in sirmaur) के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण पाया जा सके.

By

Published : Jan 18, 2022, 8:01 PM IST

Tourists visit to Sirmaur
सिरमौर में बर्फबारी

नाहन:सिरमौर जिले के ऊपरी क्षेत्रों में हाल ही में हुई ताजा बर्फबारी के बाद (snowfall in sirmaur) से प्रतिदिन भारी संख्या में पड़ोसी राज्यों से पर्यटक पहुंच रहे हैं. लिहाजा पर्यटन से जुड़े कारोबारियों के चेहरे खिल उठे हैं. पर्यटकों की बर्फ देखने की चाहत (Tourists visit to Sirmaur) उन्हें यहां आने के लिए आकर्षित कर रही. वहीं, पर्यटकों की आमद बढ़ने से जिले के पर्यटन कारोबारी काफी खुश हैं.

दरअसल, जिले के हरिपुरधार, संगड़ाह, गत्ताधार व नौहराधार क्षेत्रों में सैलानियों की सबसे ज्यादा भीड़ देखी जा रही है. हरिपुरधार स्थित मां भंगायनी मंदिर में भी श्रद्धालुओं से ज्यादा बर्फ देखने पर्यटक पहुंच (Tourists visit to Sirmaur) रहे हैं. यहां घूमने पहुंचे पर्यटक भी बर्फ में खूब मस्ती कर रहे हैं. वहीं, जिले में बर्फबारी के बाद भारी संख्या में पर्यटकों की आमद के बीच जिला प्रशासन ने भी पर्यटकों सहित होटल कारोबारियों से कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करने की अपील की है.

डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम ने कहा कि जिले के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद भारी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं, लेकिन कोरोना के मामलों (corona cases in sirmaur) को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. ऐसे में यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी पर्यटक कोविड नियमों का पालन करें. डीसी सिरमौर ने सभी पर्यटन कारोबारियों से भी आग्रह किया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह सुनिश्चित करें की कोविड नियमों की उल्लंघना न हो.

कुल मिलाकर पर्यटकों की आमद से जिले के ऊपरी क्षेत्रों के होटल, ढाबे व गेस्ट हाऊस मालिकों की अच्छी कमाई हो रही है, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर के बीच बढ़ते संक्रमितों के मामले डराने वाले हैं. ऐसे में कोरोना नियमों की अनदेखी करना भारी पड़ सकता है. डीसी ने लोगों से अपील की है कि सरकार की ओर से जारी गाइडलाइल का सख्ती से पालन करें. खुद सुरक्षित रहें और परिवार को भी सुरक्षित रखें.

ये भी पढ़ें:राजधानी शिमला में फैल रहा कोरोना, संक्रमितों की मदद के लिए सब डिवीजन स्तर पर बनाए गए कंट्रोल रूम

ABOUT THE AUTHOR

...view details