हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में चुनावों की नोटिफिकेशन कल जारी करेगा चुनाव आयोग, पढ़ें 9 बजे तक की बड़ी खबरें

By

Published : Oct 16, 2022, 9:00 PM IST

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: चुनाव आयोग हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सोमवार को अधिसूचना जारी करेगा, इसके साथ ही इन चुनावों के लिए नामांकन भी उम्मीदवार दाखिल कर सकेंगे. प्रदेश की राजनीति में कांगड़ा जिला के बाद मंडी दूसरा सबसे बड़ा जिला है. यहां 10 विधानसभा क्षेत्र हैं. पढ़ें 9 बजे तक की बड़ी खबरें...

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL
9 बजे तक की बड़ी खबरें

हिमाचल में चुनावों की नोटिफिकेशन कल जारी करेगा चुनाव आयोग, 25 अक्टूबर तक कर सकेंगे नामांकन

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: चुनाव आयोग हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सोमवार को अधिसूचना जारी करेगा, इसके साथ ही इन चुनावों के लिए नामांकन भी उम्मीदवार दाखिल कर सकेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल की राजनीति में मंडी दूसरा सबसे बड़ा जिला, एक क्लिक पर पढ़ें 10 सीटों का समीकरण

प्रदेश की राजनीति में कांगड़ा जिला के बाद मंडी दूसरा सबसे बड़ा जिला है. यहां 10 विधानसभा क्षेत्र हैं. प्रदेश में इस समय भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी जिले से ही संबंध रखते हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने गृह जिले की 10 की 10 विधानसभा सीटों को एक बार फिर से भाजपा की झोली में डालना चाहेंगे. वहीं, कांग्रेस भी इन सीटों पर अपनी पैनी नजर गड़ाए सत्ता वापसी की राह देख रही है. (Assembly seats in Mandi district)

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, नामांकन की तारीखों में बदलाव की उठाई मांग

सीपीआईएम के बाद अब कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर नामांकन की तारीखों में बदलाव करने की अपील की है. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक नामांकन करने की तारीख तय की गई है, लेकिन 23 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक सरकारी छुट्टियों की वजह से नामांकन (Himachal Congress letter to Election Commission) नहीं किए जा सकेंगे.

कांग्रेस को एक और झटका: इंटक प्रदेश अध्यक्ष बबलू पंडित BSP में शामिल, कांग्रेस पर लगाया शोषण का आरोप

हिमाचल प्रदेश में अगले माह विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, ऐसे में भाजपा-कांग्रेस लगातार एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पार्टी के अपने ही लोग लगातार कांग्रेस छोड़ रहे हैं. इसी कड़ी में प्रदेश इंटक अध्यक्ष बबलू पंडित (INTUC Himachal president Bablu Pandit) ने भी कांग्रेस का साथ छोड़ते हुए बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है.

भोरंज: महिला बीजेपी विधायक के पति पर तबादले की एवज में 1 लाख रुपये लेने के आरोप, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया में भोरंज क्षेत्र के पूर्व विधायक डॉक्टर अनिल धीमान की जनसभा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक बुजुर्ग महिला भाजपा विधायक कमलेश कुमारी पर तबादले के एवज में पैसे लेने के आरोप लगाती नजर आ रही है.

हिमाचल में बनेगी AAP की सरकार, जनता का मिल रहा भारी समर्थन: हरजोत सिंह बैंस

आम आदमी पार्टी हिमाचल के प्रभारी बनने के बाद पहली बार शिमला पहुंचे हरजोत सिंह बैंस ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया की हिमाचल की जनता इस बार प्रदेश में आम आदमी पार्टी की ही सरकार बनाएगी. क्योंकि जनता सब जानती है कि भाजपा और कांग्रेस ने देवभूमि हिमाचल के लोगों के साथ अन्याय ही किया है.(Harjot Bains On himachal election) (Aam Aadmi Party Himachal)

अग्निपथ भर्ती योजना: अभिभावक और अभ्यर्थी बोले: योजना तो सही नहीं, लेकिन बेरोजगारी के दौर में नौकरी तो चाहिए

Army recruitment written examination in hamirpur: वीरभूमि कहे जाने वाले हमीरपुर जिले में चुनावों के नजदीक अब अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर सियासी गलियारों में भी खूब चर्चा हो रही है. हमीरपुर सेना भर्ती कार्यालय द्वारा सुजानपुर में पिछले महीने आयोजित सेना भर्ती रैली के ग्राउंड टेस्ट को पास करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा का आयोजन जिला मुख्यालय हमीरपुर में रविवार को किया गया. इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों से ईटीवी भारत की टीम ने विशेष बातचीत की.

5 साल बाद भी प्रदर्शन करने को मजबूर FOURLANE प्रभावित, चुनावी खेल बिगाड़ सकता है इनका समीकरण

कीरतपुर मनाली फोरलेन प्रोजेक्ट (Fourlane affected Samiti Kullu) से जहां किरतपुर से मनाली का सफर सुहाना होने जा रहा है, तो वहीं इस फोरलेन में सैकड़ों लोगों के घर भी उजड़े हैं. हालांकि सरकार द्वारा लोगों को उनकी जमीनों का मुआवजा तो दिया गया, लेकिन चार गुना मुआवजे की मांग आज भी बरकरार है. उस मांग को लेकर फोरलेन संघर्ष समिति लगातार प्रयास कर रही है. वहीं, चुनाव में इनका समीकरण खेल भी बिगाड़ सकता है...

अग्निवीर बनने के लिए 2268 ने हमीरपुर में दी लिखित परीक्षा, 8 रहे अनुपस्थित

Army recruitment written examination in hamirpur: हमीरपुर से सटे अणु सिंथेटिक ट्रैक में रविवार को अग्निपथ भर्ती योजना के तहत लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया. कुल 2276 अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए कॉल लेटर भेजे गए थे.जिनमें से 2268 ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया है, जबकि 8 अभ्यर्थी अनुपस्थित पाए गए हैं. वहीं, सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर की तरफ से लिखित परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों से आग्रह किया है कि वे परीक्षा पास करवाने सम्बंधित दलालों के झांसे में न आएं.

छुट्टियां मनाने के बाद शिमला से वापस दिल्ली लौटीं सोनिया और प्रियंका गांधी

6 दिन की छुट्टियां मनाने के बाद सोनिया गांधी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ आज शिमला के छराबड़ा से दिल्ली के लिए वापस लौट गई हैं. बताया जा रहा है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव में भाग लेने के लिए पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी रविवार सुबह वापस लौट गईं. पढ़ें पूरी खबर... (Priyanka Gandhi return Delhi from Shimla)(Sonia Gandhi and Priyanka Gandhi return Delhi)

ABOUT THE AUTHOR

...view details