हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

By

Published : Jan 14, 2022, 5:03 PM IST

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप और शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. कांग्रेस विधायक कर्नल धनीराम शांडिल ने शुक्रवार को सोलन में प्रेसवार्ता का आयोजन (Dhaniram Shandil PC in Solan) किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश कि जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा और जयराम सरकार के 4 साल के कार्यकाल को विफल करार (solan MLA attacks BJP government) दिया. पढ़ें, शाम 5 बजे तक की हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. ये जानकारी सुरेश कश्यप ने (Suresh Kashyap Test Corona Positive) ट्वीट के जरिए दी है. कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सुरेश कश्यप होम आइसोलेट हो गए हैं.

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर कोरोना पॉजिटिव, कैबिनेट बैठक में नहीं हुए शामिल

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले बेहद (Corona cases in Himachal) चिंतनीय हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप के बाद अब शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (govind thakur found corona positive) आई है. कैबिनेट मंत्री गोविंद ठाकुर अभी मनाली में ही हैं. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते कैबिनेट बैठक में शामिल नहीं हो पाए हैं.

धनीराम शांडिल का भाजपा पर आरोप, कहा- कांग्रेस विधायक हूं इसीलिए सरकार कर रही नजरअंदाज

कांग्रेस विधायक कर्नल धनीराम शांडिल ने शुक्रवार को सोलन में प्रेसवार्ता का आयोजन (Dhaniram Shandil PC in Solan) किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश कि जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा और जयराम सरकार के 4 साल के कार्यकाल को विफल करार (solan MLA attacks BJP government) दिया. प्रेसवार्ता के दौरान धनीराम शांडिल ने भाजपा सरकार पर उन्हें नजरअंदाज करने के भी (Solan MLA on rising unemployment) आरोप लगाए है.

किन्नौर में बेसहारा पशुओं के लिए सहारा बनी कांग्रेस, शुरू की ये योजना

किन्नौर के रिकांगपिओ में बर्फबारी के बाद सैकड़ों बेसहारा पशु चारे की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं. ऐसे में अब किन्नौर कांग्रेस ने इन बेसहारा पशुओं के लिए शुक्रवार (Fodder Bank in Kinnaur) से चारा बैंक की शुरुआत की है. चारा बैंक के तहत अब रिकांगपिओ में सैकड़ों बेसहारा पशुओं को चारा दिया जाएगा. क्योंकि बर्फबारी के चलते इन क्षेत्रों में बेसहारा पशु भूखे रहने को मजबूर हैं. कांग्रेस द्वारा यह चारा बैंक मार्च तक चलाया जाएगा.

डलहौजी में कोरोना का कहर, होटल्स में हुई 60 से 70 फीसदी बुकिंग रद्द

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों का असर एक बार फिर हिमाचल के पर्यटन कारोबार पर पड़ने लगा है. चंबा की पर्यटन नगरी डलहौजी में पर्यटकों द्वारा 60 से 70 फीसदी होटल की ऑनलाईन बुकिंग कैंसिल कर दी (hotels bookings cancelled in Dalhousie) है. दरअसल ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि सभी राज्यों में कोरोना कि स्थिती को देखते हुए बंदिशें लगाई गई है. जिससे नगरी के कारोबारियों को परेशानियों का सामना करना पड़(omicron alert in himachal) सकता है.

सिरमौर में 6 माह की कोरोना पॉजिटिव बच्ची की मौत, क्या बोले सीएमओ ?

हिमाचल में कोरोना के मामलों में तेजी (covid cases in himachal) आ रही है. बड़ों के साथ-साथ मासूम भी कोरोना के शिकार हो रहे हैं. गुरुवार को सिरमौर जिले में 6 माह की मासूम की कोरोना से मौत (child died due to corona) हो गई है. जिसकी पुष्टि सिरमौर सीएमओ डॉ. संजीव सहगल की है. बच्ची की मौत पर उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं, बल्कि सरकार की ओर से जारी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें. कोविड के लक्षण नजर आने पर फौरन डॉक्टर से परामर्श लें.

ओमीक्रोन के खतरे के बीच लाहौल स्पीति में स्रो फेस्टिवल का आयोजन, कांग्रेस ने राज्यपाल से की ये मांग

लाहौल घाटी में आयोजित स्नो फेस्टिवल (snow festival in lahaul spiti) को लेकर कांग्रेस ने स्थानीय विधायक डॉ. रामलाल मारकंडा सहित प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. पूर्व कांग्रेस विधायक रवि ठाकुर (ravi thakur on snow festival) ने कहा कि ओमीक्रोन के खतरे के बीच स्नो फेस्टिवल का आयोजन कराकर सरकार ने लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल दिया है. उन्होने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से स्नो फेस्टिल के आयोजन पर रोक लगाने की मांग की है.

एनएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ हिमाचल ने सीएमओ ऊना को सौंपा ज्ञापन, सरकार को दिया ये अल्टीमेटम

राज्य स्वास्थ्य समिति अनुबंध कर्मचारी महासंघ ने अपनी मांगों को लेकर (NHM Contract Employees Himachal) संघर्ष का बिगुल फूंक दिया है. शुक्रवार को ऊना जिला मुख्यालय के क्षेत्रीय अस्पताल में सीएमओ डॉ. रमन शर्मा को इस संबंध में ज्ञापन सौंपकर प्रदेश सरकार से 26 जनवरी 2022 तक इस वर्ग के कर्मचारियों को रेगुलर पे स्केल देने की मांग उठाई. इसके साथ ही ज्ञापन में महासंघ के नेताओं ने ऐलान किया है कि यदि अब भी सरकार उनकी मांगों को अनसुना करती है तो एनएचएम कर्मचारियों को 2 फरवरी से आंशिक हड़ताल करने को (NHM workers strike in Himachal) मजबूर होना पड़ेगा. जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी वर्ग की होगी.

सीएसडी कैंटीन मंडी में स्लॉट बुकिंग पर ही मिलेगा सामान, आदेश जारी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएसडी कैंटीन मंडी में भी गाइडलाइन जारी की गई है. अब कार्ड होल्डर स्लॉट बुकिंग के आधार पर ही कैंटीन में सामान की खरीदारी कर सकेंगे. सीएसडी कैंटीन के मैनेजर कमांडेंट खेम सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि पहले सिर्फ 48 घंटे ही बुकिंग होती थी, लेकिन अब पूरे सप्ताह स्लॉट बुक (new facilities in csd canteen mandi) किया जा सकता है.

Youth Day celebrated in Kullu: राजकीय महाविद्यालय कुल्लू में दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का समापन

राजकीय महाविद्यालय कुल्लू में दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का समापन हो (kabaddi competition in kullu college) गया है. पुरुष वर्ग में पंडोह टीम और महिला वर्ग में रूपी वैली थरास की टीम ने जीत हासिल की है. स्वामी विवेकानंद की जयंती यानी युवा दिवस के अवसर पर आयोजित इस प्रतियोगिता का उद्देश्य युवाओं का खेल के प्रति रूझान बढ़ाना है. समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे डॉ. नरोत्तम ठाकुर ने सभी प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया और उनसे आग्रह किया की स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लें और देश के विकास में योगदान दें.

ये भी पढ़ें:मकर संक्रांति 2022: कुल्लू में धूमधाम से मनाया गया मकर संक्रांति का त्योहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details