हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

By

Published : Dec 24, 2021, 3:05 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर एक दिवसीय प्रवास पर कुल्लू (cm jairam kullu tour) जाएंगे. इस दौरान सीएम टूरिस्ट सिटी मनाली के मॉल रोड (Mall Road in Manali) पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा (statue of former PM Atal Bihari) का लोकार्पण करेंगे. लाहौल स्पीति जिला मुख्यालय केलांग में अब लोगों को पानी की समस्या नहीं होगी. जल्द ही यहां एंटी फ्रीज वाटर सप्लाई सिस्टम की सुविधा मुहैया करने की व्यवस्था होगी. पढ़ें, दोपहर 3 बजे तक की हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

HINDI NEWS OF HIMACHAL
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लिया बड़ा फैसला, हिमाचल में निजी बस ऑपरेटरों को टैक्स में छूट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंडी (PM Modi Rally in Mandi) दौरे से चंद दिन पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश में प्राइवेट ऑपरेटरों को टैक्स (private bus operators in Himachal ) में रियायत देने का बड़ा फैसला लिया है. सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान यह जानकारी दी. सीएम ने कहा कि 1 अप्रैल 2021 से लेकर 30 नवंबर 2021 तक के प्राइवेट ऑपरेटरों को टैक्स में छूट दी जाएगी. सीएम ने बताया कि इसमें टोकन टैक्स, एसआरटी टैक्स व यात्री कर ( tax concession to private bus operators) शामिल है.

मनाली में मॉल रोड पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे सीएम जयराम

सीएम जयराम ठाकुर एक दिवसीय प्रवास पर कुल्लू (cm jairam kullu tour) जाएंगे. इस दौरान सीएम टूरिस्ट सिटी मनाली के मॉल रोड (Mall Road in Manali) पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा (statue of former PM Atal Bihari) का लोकार्पण करेंगे. साथ ही वह प्रीणी गांव (prini village of kullu) जाएंगे, जहां जनसभा को संबोधित करेंगे.

केलांगवासियों को मानइस तापमान में भी मिलेगा पानी, एंटी फ्रीज तकनीक के इस्तेमाल की तैयारी

लाहौल स्पीति जिला मुख्यालय केलांग में अब लोगों को पानी की समस्या नहीं होगी. जल्द ही यहां एंटी फ्रीज वाटर सप्लाई सिस्टम की सुविधा मुहैया करने की व्यवस्था होगी. यह महत्वपूर्ण योजना 13 करोड़ 78 लाख की राशि से पूरी होगी. तकनीकी शिक्षा मंत्री एवं जनजातीय विकास मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने जिला प्रशासन और जल शक्ति विभाग को इस महत्वाकांक्षी योजना को तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

नाहन में प्रधानमंत्री आवास योजना बनी वरदान, लोगों का अपना घर बनाने का सपना हो रहा साकार

हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana in HP) के तहत बहुत से लोग लाभान्वित हो रहे हैं. कुल मिलाकर प्रधानमंत्री आवास योजना उन सभी निर्धन लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है, जो आर्थिक दृष्टि से बहुत कमजोर है. इसी योजना के तहत शुक्रवार को नाहन ग्रामीण क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वाले 21 लोगों को स्वीकृति पत्र (people of nahan benefited benefited with PM Awas Yojana) दिए गए.

छोटी काशी मंडी में शिवधाम के निर्माण कार्य का मुख्यमंत्री ने लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को भव्य-दिव्य शिवधाम के निर्माणस्थल का निरीक्षण कर कार्य की प्रगति का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. बता दें कि पहले चरण के काम (Shiv Dham in Mandi) पर 40 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं और शिवधाम के प्रथम चरण का कार्य सितंबर 2022 से पहले पूरा कर लिया जाएगा.

PM Modi Mandi Tour: पीएम मोदी के दौरे को सफल बनाने में जुटी बीजेपी, डलहौजी में पार्टी नेताओं की हुई बैठक

पीएम मोदी के मंडी दौरे (PM Modi Mandi Tour) को सफल बनाने के लिए सरकार से लेकर संगठन के नेता जुट (4 years of jairam government) गए हैं. शुक्रवार को जिला चंबा के डलहौजी विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी नेताओं की बैठक हुई. बीजेपी नेता और हिमाचल योजना बोर्ड (Manoj Chadha on modi mandi tour) के सदस्य मनोज चड्ढा ने रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रैली को लेकर रूप रेखा तैयार की.

हिमाचल को आरोग्य दे रही प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, बने रिकॉर्ड 4.79 लाख गोल्डन कार्ड

हिमाचल में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (Jan Arogya Yojana in Himachal) के तहत 4.79 परिवार कवर किए जा चुके हैं. इस योजना के तहत प्रत्येक गोल्डन कार्ड (golden card in himachal pradesh) पर प्रदेश सरकार 5 लाख तक नि:शुल्क इलाज कराने की सुविधा देती है. इसके अलावा प्रदेश में हिम केयर स्वास्थ्य योजना के तहत भी 5.5 लाख परिवार के स्वास्थ्य कार्ड बने हैं जो परिवार आयुष्मान भारत योजना के दायरे से बाहर रह जाते हैं.

बशकोला-रानखड़ू सड़क विवाद: बशकोला के ग्रामीणों ने एसडीएम कुल्लू के सामने रखा अपना पक्ष, कही ये बात...

जिला कुल्लू की उझी घाटी की ग्राम पंचायत कटराई के बशकोला गांव से रानखड़ू गांव की ओर जाने वाली सड़क के मामले में अब बशकोला के ग्रामीणों ने भी अपना पक्ष रखा है. बशकोला गांव के ग्रामीणों का (Bashkola-Rankhadu road issue) एक प्रतिनिधि मंडल एसडीम कुल्लू से मिला और उन्हें बताया कि बशकोला गांव में सड़क को ले जाने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. बशर्ते सड़क को मैदान के किनारे से ले जाया जाए.

सुंदरनगर में नशे पर शिकंजा, चिट्टे के साथ दो युवक गिरफ्तार

जिला मंडी में नशा तस्करों पर पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया (Himachal Police campaign against drug) गया है. इसी कड़ी में शुक्रवार को सुंदरनगर में पुलिस ने कार सवार दो युवकों को 10.02 ग्राम चिट्टे के साथ (Drugs smugglers arrested in sundernagar) पकड़ा है. मामले की पुष्टि डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार ने की है.

Year Ender 2021: अपराध से जुड़ी इन घटनाओं को कभी नहीं भूल पाएगी हिमाचल की जनता

कोरोना संकट काल में साल 2021 हिमाचल प्रदेश के लिए काफी उथल-पुथल भरा रहा है. इस साल हिमाचल में साइबर अपराध की घटनाओं में बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं, गुड़िया दुष्कर्म एवं हत्या मामले (Gudiya rape and murder case) में इस साल कोर्ट का फैसला आया. ऊना जिले में भी एक दर्दनाक सड़क हादसा पेश आया था, जहां एक ट्रक ने तीन बाइक सवार पुलिसकर्मियों को बेरहमी से रौंद दिया था. इसके साथ ही कई ऐसी घटनाएं हैं जिसे प्रदेश की जनता कभी नहीं भूल सकती है. इस साल (Year Ender 2021) वो कौन सी 10 बड़ी खबरें रहीं, जिनका ताल्लुक आपसे और हमसे रहा है.

ये भी पढ़ें :Gold Silver Price Today: सोना-चांदी की कीमतों में उछाल, यहां चेक करें आज का रेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details