हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पिकअप से प्रतिबंधित जड़ी बूटी की भारी खेप बरामद, मामला दर्ज

राजगढ़ पुलिस ने चेकिंग के दौरान ब्रह्मी जड़ी बूटी से लदी पिकअप बरामद की है. पुलिस ने अज्ञात चालक और एक सवार के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Feb 7, 2020, 11:58 PM IST

Texus baccatta recovered in Nahan
पिकअप में ब्रहमी जड़ी बूटी बरामद

नाहन: राजगढ़ पुलिस ने प्रतिबंधित जड़ी बूटी की भारी खेप से लदी एक पिकअप को कब्जे में लिया है. पुलिस ने अज्ञात चालक और एक सवार के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार राजगढ़ पुलिस ने चेकिंग के दौरान ब्रह्मी जड़ी बूटी से लदी पिकअप बरामद की है. बताया जा रहा है कि जब पुलिस गज्जो के पास चेकिंग कर रही थी तो करीब 100 मीटर पीछे एक पिकअप रूकी, जिसमें चालक व सवार व्यक्ति अपनी गाड़ी एचपी को मौके पर छोड़कर झाड़ियों की तरफ भाग गए. पुलिस ने शक के आधार पर पिकअप को चेक करने पर उसमें बोरियां लदी हुई मिली.

पिकअप से ब्रह्मी प्रतिबंधित जड़ी बूटी बरामद.

पुलिस ने जांच में पाया कि बोरियों में प्रतिबंधित ब्रह्मी की सूखी पत्तियां व टहनियां भरी हुई थी. गाड़ी में से कुल 14 बोरियों में ब्रह्मी की कुल 390 किलोग्राम टहनियां व पत्तियां बरामद की गई हैं. पुलिस ने पिकअप के चालक व इसमें सवार व्यक्ति के खिलाफ वन अधिनियम की धारा 41,42 व 379, 34 आईपीसी के तहत पुलिस थाना राजगढ़ में मामला दर्ज किया है. एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने मामले की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें:नो एंट्री में लगे वाहन बने लोगों के लिए मुसीबत, ट्रैफिक पुलिस ने काटे चलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details