हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 30, 2019, 9:14 AM IST

ETV Bharat / city

सिरमौर में पैर पसारता डेंगू, अब तक 10 मामले पॉजिटिव 2 की मौत

सिरमौर में डेंगू के कुल 10 मामले सामने आए हैं जिसकी वजह से दो लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए जागरूकता अभियान चलाया हुआ है.

डेंगू सिरमौर

नाहन: जिला सिरमौर में भी डेंगू फैलता दिख रहा है, अब तक यहां डेंगू के कुल 10 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 2 लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है. इसका सबसे ज्यादा असर जिला के पांवटा साहिब क्षेत्र में देखने को मिल रहा है.

हालांकि ये आंकड़ा जिला में सीएमओ की देखरेख में चलने वाले अस्पतालों से जुड़ा है और इसमें नाहन मेडिकल कॉलेज शामिल नहीं है. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग इस दिशा में पूरी तरह से अलर्ट है. जिला के सीएमओ डॉ. केके पराशर ने जिलाभर से आए डेंगू के इन मामलों की पुष्टि की है.

वीडियो.

पांवटा साहिब व इसके निहालगढ़ से कुछ मामले सामने आए हैं. अभी तक जिला में 10 डेंगू के मामले रिपोर्ट हुए हैं जिसमें 2 लोगों की मौत भी हुई है. बता दें कि एक मृतक शिलाई ब्लॉक और एक पांवटा साहिब ब्लॉक में शामिल है.

सीएमओ ने बताया कि पांवटा साहिब ब्लॉक में 15-20 दिन पहले ही एक टैक्सी चालक की डेंगू से मौत हुई है. उन्होंने बताया कि डेंगू को लेकर विभाग ने जागरुकता अभियान चलाया हुआ है. आशा व हेल्थ वर्कर घर-घर जाकर देख रही हैं कि कहीं पानी इकट्ठा तो नहीं है जिससे डेंगू मच्छर ना पैदा हों.

ABOUT THE AUTHOR

...view details