हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

PAONTA SAHIB: स्वच्छता के प्रति छात्रों ने लोगों को किया जागरूक, निकाली रैली

By

Published : Jun 3, 2022, 1:12 PM IST

लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक करने के लिए शुक्रवार को हिम पब्लिक स्कूल सतोन के छात्रों को पौधारोपण और जल संरक्षण को लेकर एक विशाल जागरूकता रैली (Students organized cleanliness rally in Paonta sahib) निकाली.

Students took out awareness rally in Paonta
छात्रों ने लोगों को किया जागरूक

पांवटा साहिब:लोगों कोस्वच्छता के बारे में जागरूक करने के लिए शुक्रवार को हिम पब्लिक स्कूल सतोन के छात्रों को पौधारोपण और जल संरक्षण को लेकर एक विशाल जागरूकता रैली (Students organized cleanliness rally in Paonta sahib) निकाली. छात्र-छात्राओं ने विद्यालय परिसर से ये रैली निकाली, जिसमें विद्यालय के सैकड़ों छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक भी मौजूद रहे. यह रैली स्कूल परिसर से होकर बिट्टू चौक, सुंदर चौक बस स्टैंड होते हुए मुख्य बाजार पहुंची और छात्रों ने लोगों को पर्यावरण, जल संरक्षण, बेटी-पढ़ाओ, बेटी बचाओ के प्रति जागरूक किया.

विद्यालय के प्रधानाचार्य कमलेश शर्मा ने कहा कि आज प्रदूषित पर्यावरण एक गंभीर समस्या है. इस समस्या से निजात पाने के लिए सभी को अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि अपने आसपास के वातावरण को साफ सुथरा रखना हमारा कर्तव्य है. प्रधानाचार्य ने कहा की हम सब भली भांति जानते हैं की पर्यावरण का हमारे जीवन में कितना महत्व है. पर्यावरण की वजह से ही मानव जीवन का अस्तित्व है. उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में स्कूल के सैंकड़ो छात्रों ने आज स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details