हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

तूल पकड़ता जा रहा महिला नेत्री से बदसलूकी का मामला, DC ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता

बीते 4 मई को सराहां में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित रैली में महिला नेत्री दयाल प्यारी के साथ बीजेपी नेता बलदेव भंडारी पर बदसलूकी का आरोप लगा था. इसके बाद सामाजिक कार्यकर्ताओं और महिला समिति द्वारा बीजेपी नेता की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है.

By

Published : May 9, 2019, 4:53 PM IST

धरने पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता रवि कुमार दलित.

नाहन: भाजपा नेत्री दयाल प्यारी से कथित बदसलूकी और उनपर जातिसूचक टिप्पणी करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. वीरवार को दयाल प्यारी को न्याय दिलाने के लिए शिमला से सामाजिक कार्यकर्ता रवि कुमार दलित अपने साथियों के साथ डीसी ऑफिस नाहन पहुंचे. उनके साथ सीपीआईएम के राज्य कमेटी सदस्य हरदेव शर्मा व अंबेडकर राइट पार्टी आफ इंडिया के सचिव सुरेंद्र सिंह ने सरकार से भाजपा नेता बलदेव भंडारी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सांकेतिक धरने पर बैठ गए हैं.

वीडियो.

सामाजिक कार्यकर्ता रवि कुमार दलित ने कहा कि सीएम की मौजदूगी में दयाल प्यारी से की गई बदसलूकी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. दयाल प्यारी सरीखे कई महिलाओं से बदतमीजी और उनका उत्पीड़न होता रहा है. दयाल प्यारी ने पार्टी में रहकर जो हिम्मत दिखाई है, वह सराहनीय है. जो आरोप दयाल प्यारी ने लगाए हैं, उसके मुताबिक सरकार भाजपा नेता पर कार्रवाई अमल में लाए.

ये भी पढ़ें: राठौर ने पीएम मोदी से पूछा सवाल, क्या हुआ 2104 में किए वादों का

रवि कुमार ने कहा कि भाजपा नेता पर एट्रोसिटी का मामला दर्ज किए जाने के साथ-साथ पुलिस उनकी जल्द गिरफ्तारी करे. यदि भाजपा नेता की गिरफ्तारी नहीं होती तो अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी जाएगी. बीजेपी नेता की गिरफ्तारी नहीं होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: अपने ही उड़ा रहे कांग्रेस की खिल्ली, सोशल मीडिया पर मजे ले रही BJP

वहीं, इस मामले में बुधवार को जनवादी महिला समिति की राज्य अध्यक्ष एवं जिला परिषद सदस्य संतोष कुमार ने कहा कि यदि बीजेपी नेता बलदेव भंडारी के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं होती है तो समिति सड़कों पर उग्र आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगी. साथ ही पार्टी के खिलाफ जनजागरण अभियान भी समिति चलाएगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के मंच पर इतना बड़ा घटनाक्रम हो गया और सीएम ने इस पर कोई भी एक्शन नहीं लिया. इससे पता चलता है कि बीजेपी की महिलाओं के प्रति क्या मानसिकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details