हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सैलानी बुलाओ, पर नियम करो पूरे, पर्यटन विभाग लगातार रखेगा टूरिज्म यूनिट्स पर नजर

By

Published : Apr 23, 2022, 6:28 PM IST

Updated : Apr 23, 2022, 6:44 PM IST

देश के कई हिस्सों में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. ऐसे में उत्तराखंड व हरियाणा की सीमाओं के साथ सटे सिरमौर पर्यटन विभाग ने टूरिज्म यूनिट्स से कोरोना नियमों का सख्ती से पालना करने की अपील की है. बता दें कि पिछले वर्ष भी जिले में पर्यटन विभाग ने 45 टूरिज्म यूनिट्स के खिलाफ नियमों में लापरवाही बरतने को लेकर कार्रवाई अमल में लाई (corona strictness in sirmaur) थी. लिहाजा पर्यटन विभाग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि नियमों को लेकर विभाग की यह मुहिम निरंतर जारी रहेगी.

corona cases increase in himachal
सिरमौर पर्यटन विभाग निरंतर रखेगा टूरिज्म यूनिट्स पर नजर

नाहन:देवभूमि हिमाचल में कोरोना के मामलों में आई कमी के बाद सरकार ने कोरोना बंदिशों में लोगों को राहत दी हुई है. लेकिन देश के कई हिस्सों में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे (corona cases increase in india) हैं. ऐसे में प्रदेश सरकार ने हिमाचल में सख्ती करने का संकेत दे दिए हैं. इसी बीच मैदानी इलाकों में गर्मी बढ़ने से हिमाचल प्रदेश में सैलानियों की संख्या में लगातार इजाफा होने लगा है. ऐसे में पर्यटन विभाग भी अलर्ट हो गया है.

दरअसल उत्तराखंड व हरियाणा की सीमाओं के साथ सटे जिला सिरमौर में पर्यटन विभाग ने भी अन्य राज्यों में बढ़ते कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टूरिज्म यूनिट्स से नियमों की सख्ती से पालना करने का आग्रह किया (Sirmaur tourism department) है. बता दें कि पिछले वर्ष भी जिले में पर्यटन विभाग ने 45 टूरिज्म यूनिट्स के खिलाफ नियमों में लापरवाही बरतने को लेकर कार्रवाई अमल में लाई थी. लिहाजा पर्यटन विभाग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि नियमों को लेकर विभाग की यह मुहिम निरंतर जारी रहेगी.

सिरमौर पर्यटन विभाग निरंतर रखेगा टूरिज्म यूनिट्स पर नजर.

जिले के सहायक पर्यटन अधिकारी राजीव मिश्रा ने कहा कि सिरमौर जिले में टूरिज्म यूनिट्स को एक्ट के मुताबिक सभी नियमों की पालना करने के आदेश दिए गए हैं. नियमों की पालना को लेकर पर्यटन विभाग भी टूरिज्म यूनिट्स पर नजर बनाए हुए (corona cases in sirmaur) है. उन्होंने बताया कि जिले में 45 टूरिज्म यूनिट्स पर नियमों में लापरवाही बरतने को लेकर कार्रवाई की गई, जिनसे 1 लाख 45 हजार रूपए का जुर्माना वसूला गया था.

उन्होंने टूरिज्म यूनिट्स से आग्रह करते हुए कहा कि जिस तरह से देखने में आ रहा है कि कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, उसके मद्देनजर वह सभी नियमों का विशेष ध्यान रखें. पिछले वर्ष की तरह इस बार भी पर्यटन विभाग की यह मुहिम जारी (corona strictness in sirmaur) रहेगी. बेशक सरकार ने प्रदेश सहित जिला सिरमौर में भी कोरोना बंदिशों में छूट दे रखी है, लेकिन जिस तरह से अन्य कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है, उसके मद्देनजर पर्यटन विभाग टूरिज्म यूनिट्स पर नजर बनाए हुए है.

ये भी पढ़ें:भारत में 24 घंटे में कोविड के 2,527 नए मामले, 33 की मौत

Last Updated : Apr 23, 2022, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details