हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

अब चूड़धार में नहीं भटकेगा कोई रास्ता, प्रशासन ने लगाए साइन बोर्ड

पुलिस ने नौहराधार से चूड़धार तक जगह-जगह साइन बोर्ड साइन बोर्ड लगाने का कार्य शुरू कर दिया है जिससे श्रध्दालुओं का मार्ग दर्शन होगा. पहले चरण में करीब 40 साइन बोर्ड रास्ते पर लगाए जाएंगे.

By

Published : Oct 6, 2019, 3:11 PM IST

नौहराधार से चूड़धार तक लगाए साइन बोर्ड

नाहन: चूड़धार के जंगलों में रास्ता भटकने के कई मामले सामने आने के बाद अब तीर्थ जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए राहत वाली खबर है. पुलिस ने नौहराधार से चूड़धार तक जगह-जगह साइन बोर्ड साइन बोर्ड लगाने का कार्य शुरू कर दिया है जिससे श्रध्दालुओं का मार्ग दर्शन होगा.

बता दें कि पहले चरण में करीब 40 साइन बोर्ड रास्ते पर लगाए जाएंगे. पुलिस अधीक्षक सिरमौर के निर्देशों के बाद पुलिस विभाग, तहसीलदार नौहरा, चूड़ेश्वरपर सेवा समिति और वन विभाग के अधिकारियों की बैठक में ये निर्णय लिया गया था. इसके लिए चूड़ेश्वर मंदिर कमेटी और वन विभाग के सहयोग से 40 साइन बोर्ड तैयार किए गए हैं.

प्रशासन ने नौहराधार से चूड़धार तक लगाए साइन बोर्ड

बता दें कि चूड़धार की यात्रा पर जाने वाले कई श्रद्धालु रास्ता भटककर जंगल की ओर चले जाते हैं जिससे वे कई बार हादसे का भी शिकार हो जाते हैं. पिछले दिनों शिमला जिले की श्रुति नामक बच्ची भी लापता हो गई थी जिसका कुछ महीनों के बाद शव मिला था. जबकि, इस वर्ष भी रास्ता भटक जाने से छह सैलानी जंगल की ओर चले गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details