हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

राजपूत सभा की प्रेस कॉन्फ्रेंस, मधाना से कोलर सड़क निर्माण की मंजूरी मिलने पर जताई खुशी

पांवटा साहिब में मंगलवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में राजपूत सभा ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. राजपूत सभा के अध्यक्ष नरेश चौधरी ने बताया कि पिछले लंबे समय से मधाना से कोलर सड़क को बनाने की लड़ाई लड़ रहे थे और अब जाकर सड़क निर्माण को मंजूरी मिल गई है.

By

Published : Oct 20, 2020, 4:03 PM IST

Rajput Sabha press conference
राजपूत सभा की प्रेस वार्ता

पांवटा साहिब: उपमंडल पांवटा साहिब में मंगलवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में राजपूत सभा ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया जिसमें राजपूत सभा के अध्यक्ष मौजूद रहे. प्रेस वार्ता के दौरान राजपूत सभा के अध्यक्ष नरेश चौधरी ने बताया कि पिछले लंबे समय से मधाना से कोलर सड़क को बनाने की लड़ाई लड़ रहे थे और अब जाकर सड़क निर्माण को मंजूरी मिल गई है.

राजपूत सभा के अध्यक्ष नरेश चौधरी ने बताया कि सड़क के बनने से दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड आदि राज्यों से आ रहे लोगों के लिए रेणुका का सफर 45 किलोमीटर कम हो जाएगा. वहीं, पांवटा से रेणुका आवाजाही में 7 किलोमीटर का फासला कम होगा. मधाना से कोलर के बीच पक्की सड़क निर्माण को वन विभाग की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है.

वीडियो रिपोर्ट.

नरेश चौधरी ने बताया कि घाटी धार क्षेत्र के लोग पिछले 35 वर्षों से यह लड़ाई लड़ रहे हैं. अब कार्य पूरा होने की वजह से रेणुका की लगभग 30 पंचायतें को फायदा मिलेगा तो बाहरी राज्यों से आ रहे पर्यटक और श्रद्धालुओं को भी राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि फॉरेस्टक्लीयरेंस मिल चुकी है.

राजपूत सभा के अध्यक्ष ने कहा कि इस सड़क के निर्माण के लिए उनकी टीम कई बार देहरादून में फॉरेस्ट विभाग के अधिकारियों और हिमाचल सरकार के पूर्व सीएम राजा वीरभद्र सिंह और प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर से भी कई बार मिलकर इस बारे में गुहार लगाई थी. उन्होंने कहा कि कार्य पूरा होने से क्षेत्र में खुशी का माहौल है.

वहीं, फॉरेस्ट विभाग के कर्मचारी कुनाल ने बताया कि मधाना से कोलर के बीच पक्की सड़क निर्माण को वन विभाग की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है. अंतिम मंजूरी पीडब्लयूडी के शर्तें पूरी करने पर मिलेगी. फांदी-बोडीवाला, जंगलोट, मधाना व धारटी-धार के अन्य दूरस्थ इलाकों को कोलर स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग से कनेक्ट करेगी. सड़क मार्ग पांवटा से रेणुका जी के लिए सबसे कम दूरी का संपर्क मार्ग होगा. उन्होंने कहा कि 7.5 किलोमीटर का पक्का मार्ग होगा जिसके लिए 4.5 हेक्टेयर वन भूमि स्थानांतरित होगी.

ये भी पढ़ें:भारत में पहली बार रोपा गया हींग का पौधा, लाहौल के क्वारिंग में ट्रायल के तौर पर होगी खेती

ABOUT THE AUTHOR

...view details