हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहनः पांवटा साहिब के बाद अब कालाअंब के फार्मा उद्योग में पंजाब पुलिस की दबिश

By

Published : May 30, 2021, 9:13 PM IST

सिरमौर के पांवटा साहिब की दवा कंपनी के बाद पंजाब पुलिस और ड्रग विभाग ने कालाअंब के फार्मा उद्योग में दबिश दी है. अधिकारी फार्मा उद्योग का रिकॉर्ड खंगालने में जुटे हैं.

kalamb punjab police raid
कालाअंब के फार्मा उद्योग में पंजाब पुलिस की दबिश

नाहनःपांवटा साहिब की दवा कंपनी के बाद पंजाब पुलिस व ड्रग विभाग ने कालाअंब के फार्मा उद्योग में दबिश दी है. जानकारी के अनुसार मामला एनडीपीएस से जुड़ा है. पंजाब में नशे की भारी भरकम खेप पकड़े जाने के बाद पंजाब पुलिस व ड्रग कंट्रोल विभाग ने रविवार को कालाअंब के उद्योग में छापेमारी की.

पुलिस व ड्रग विभाग के अधिकारी फार्मा उद्योग का रिकॉर्ड खंगालने में जुटे हैं. बताया जा रहा है कि उद्योग के पास दवा बनाने का लाइसेंस है. पंजाब पुलिस ने इस उद्योग में बने नशीले कैप्सूल ट्रामाडोल अमृतसर में बरामद किए, जो नशे के तौर पर प्रयोग हो रहे थे.

उद्योग के दस्तावेजों की छानबीन

सिरमौर के सहायक ड्रग कंट्रोलर सन्नी कौशल ने बताया कि उद्योग के पास दवा बनाने का लाइसेंस है. उद्योग के दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है. उन्होंने बताया कि जो माल दिल्ली की फार्म के नाम भेजा गया है, वह सप्लाई दिल्ली की जगह अमृतसर कैसे पहुंची. इसकी छानबीन की जा रही है.

जानिए पूरा मामला

बता दें कि 18 मई को पंजाब पुलिस ने करीब 50 हजार कैप्सूलों के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद हाल ही में पंजाब पुलिस की टीम ने पांवटा साहिब के एक फार्मा उद्योग में भी दबिश दी थी, जहां से कुछ अनियमितताओं के चलते संबंधित राज्य की पुलिस करीब 15 करोड़ रुपये की कीमत के 30 लाख से दवाओं की खेप को भी अपने साथ ले गई थी. अब कालाअंब में पंजाब पुलिस की दबिश से फार्मा उद्योग जगत में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल के बेटे-बेटियों का कमाल, कोई लेफ्टिनेंट तो कोई बना सब लेफ्टिनेंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details