हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने मुख्यमंत्री जयराम की घोषणाओं का किया स्वागत, कही ये बड़ी बात

By

Published : Jan 27, 2022, 3:06 PM IST

Updated : Jan 27, 2022, 3:30 PM IST

भाजपा के अध्यक्ष एवं शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप (PC of Suresh Kashyap in Nahan) ने गुरुवार दोपहर जिला मुख्यालय नाहन में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया. मीडिया से बात करते (pay commission in himachal) हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने जयराम ठाकुर ने नेतृत्व में प्रदेश के 225000 कर्मचारियों को नए वेतन नियम एवं पे (Suresh Kashyap in Nahan) कॉमिशन का लाभ पहुंचाया है और साथ ही कर्मचारियों को पूर्व में दो विकल्प दिए गए थे, मगर पर अब तीसरे विकल्प देने के बाद ऐसा कोई कर्मचारी वर्ग नए पे कॉमिशन के लाभ से वंचित नहीं रह जाएगा.

PC of Suresh Kashyap in Nahan
नाहन में भाजपा के अध्यक्ष एवं शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप की प्रेसवार्ता.

नाहन: हिमाचल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष एवं शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप (PC of Suresh Kashyap in Nahan) ने गुरुवार दोपहर जिला मुख्यालय नाहन में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया. इस दौरान प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने जहां पूर्ण राज्यत्व दिवस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा की गई घोषणाओं का स्वागत किया तो वहीं, यह भी कहा कि प्रदेश में पूर्ण राज्यत्व दिवस पर ऐसा पहली बार हुआ है कि मुख्यमंत्री ने इतनी बड़ी घोषणाएं की हों, जिसका हिमाचल के हजारों कर्मचारियों सहित जनता को बड़ा लाभ मिलेगा.

मीडिया से बात करते (pay commission in himachal) हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने जयराम ठाकुर ने नेतृत्व में प्रदेश के 225000 कर्मचारियों को नए वेतन नियम एवं पे (Suresh Kashyap in Nahan) कॉमिशन का लाभ पहुंचाया है और साथ ही कर्मचारियों को पूर्व में दो विकल्प दिए गए थे, मगर पर अब तीसरे विकल्प देने के बाद ऐसा कोई कर्मचारी वर्ग नए पे कॉमिशन के लाभ से वंचित नहीं रह जाएगा.

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों को 31% डीए केंद्रीय कर्मचारियों की तर्ज पर देने की घोषणा की है. इससे सभी कर्मचारियों में खुशी की लहर है. अब हिमाचल के पेंशनरों को भी पंजाब वेतन आयोग के आधार पर लाभ दिया जाएगा. इससे 175000 पेंशनरों को 2000 करोड़ का लाभ होगा. उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से कर्मचारी हितैषी है.

वीडियो.

सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल ही एक ऐसी श्रेणी है, जिसकी नियुक्ति नियमित रूप से की जाती है , बाकि सभी श्रेणियों को अनुबंध आधार पर नियुक्त किया जाता है. 2015 से पूर्व नियुक्त कॉन्स्टेबल को 2 वर्ष उपरांत अगला उच्च वेतनमान दिया जाता था. मगर पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान 2015 में कॉन्स्टेबल को उच्च वेतनमान मिलने की अवधि को 2 वर्ष से बढ़ाकर 8 वर्ष कर दिया गया था.

कॉन्स्टेबल की मांग पर विचार के बाद अब जयराम सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि 2015 के बाद नियुक्त कॉन्स्टेबल को अन्य श्रेणियों की तर्ज पर समान कार्यकाल उपरांत उच्च वेतनमान के लिए पात्र माना जाएगा. जो कॉन्स्टेबल उच्च वेतनमान के लिए पात्र हो गए हैं, उन्हें पूर्व संशोधित स्केल के अनुसार उच्च वेतनमान का लाभ तुरंत प्रभाव से दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को मुख्यमंत्री ने 60 यूनिट (electricity rate in himachal) तक मुफ्त बिजली देने व यूनिट दरों को कम करके 1 रुपया करने आए जनता को बड़ा लाभ मिलेगा. सुरेश कश्यप में कहा कि जयराम सरकार के चार साल प्रगतिशील रहे है और प्रदेश में चौतरफा विकास हुआ है. सरकार ने कोरोना महामारी के समय भी अच्छा काम किया है, जिसको केंद्र नेतृत्व में भी सहराया गया है. आज पूरे देश में जनमंच और हिम केयर की सकारात्मक चर्चा हो रही हैं.

ये भी पढ़ें-ABVP Shimla Tiranga Yatra: ABVP ने शिमला में शहीदों की याद में निकाली 150 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, देखें वीडियो

Last Updated : Jan 27, 2022, 3:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details