हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 23, 2020, 3:42 PM IST

ETV Bharat / city

लो वोल्टेज की समस्या से लोगों को मिली राहत, 42 अवैध कनेक्शनों को भी काटा

सिरमौर के कफोटा में बिजली विभाग ने लो वोल्टेज की समस्या को हल किया और साथ ही छापेमारी कर 42 अवैध चल रहे कनेक्शनों को भी काटा है. लो वोल्टेज की परेशानी से समाधान मिलने पर लोगों ने राहत की सांस ली है.

low voltage problem at kafota
low voltage problem at kafota

पांवटा साहिबःजिला सिरमौर में शिलाई क्षेत्र के कफोटा में लंबे समय से चल रही लो वोल्टेज की समस्या का बिजली विभाग ने हल कर दिया है. इस दौरान छापेमारी कर 42 अवैध चल रहे कनेक्शनों को भी काटा गया. वहीं, लो वोल्टेज की परेशानी से समाधान मिलने पर लोगों ने राहत की सांस ली है.

गौरतलब है कि सोमवार को बिजली की समस्या से परेशान महिलाओं ने कफोटा बिजली विभाग के कार्यालय का घेराव किया था. महिलाओं का कहना था कि पिछले 20 दिनों से लो वोल्टेज और बार-बार कट लग रहे हैं. महिलाओं ने विभाग के अधिकारियों से लो वोल्टेज की समस्या को जल्द हल करने की मांग की थी.

वीडियो.

इस खबर के प्रकाशित होने के बाद बिजली विभाग हरकत में आया और बिजली विभाग की टीम ने वोल्टेज की समस्या लोगों दूर की. इस बारे बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता दर्शन सिंह ने बताया कि बिजली विभाग टीम ने कफोटा पहुंच कर लो वोल्टेज की समस्या को दुरुस्त किया.

अधिशासी अभियंता ने बताया कि इस दौरान 42 अवैध चल रहे अवैध कनेक्शनों को भी काटा गया है. उन्होंने कहा कि अवैध कनेक्शनों से लोड बढ़ जाता है और ऐसे में बिजली की आपूर्ति करने में परेशानियां पैदा हो जाती हैं. विभाग इन परेशानियों को हल करने के लिए प्रयासरत है.

ये भी पढ़ें- सिरमौर से भरमौर तक कमल खिलाना है...चापलूसों को हटाना है: बिंदल

ABOUT THE AUTHOR

...view details