हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

माजरा में स्वच्छ भारत अभियान का नहीं दिखता असर, जगह-जगह लगे हैं गंदगी के ढेर

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब के माजरा बाजार में फैली गंदगी स्वच्छ भारत अभियान को ठेंगा दिखा रही है.

By

Published : Sep 14, 2019, 12:13 PM IST

paonta sahib Swacha Bharat Abhiayan

पांवटा साहिबः जिला सिरमौर के पांवटा साहिब के माजरा बाजार में कूड़े के ढेर और सड़क पर जमा पानी से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बाजार में फैली गंदगी स्वच्छ भारत अभियान को ठेंगा दिखा रही है. जगह-जगह लगे कूड़े के ढेरों के कारण लोगों को बिमारियां फैलने का डर सताने लगा है. इसके साथ ही बदबू के कारण लोगों का वहां से गुजरना भी मुश्किल हो रहा है.

लोगों का आरोप है कि गंदगी की समस्या के साथ साथ ही बाजार में शाम के समय जाम लगना भी आम बात हो गई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि माजरा में हर दिन आस-पास के गांव से लोग अपनी रोजमर्रा की जरूरतों का सामान लेने आते हैं, लेकिन बाजार में सुविधा कुछ भी उपलब्ध न होने के कारण ग्राहकों को पांवटा बाजार का रुख करना पड़ रहा है. वहीं लोगों ने बताया कि बाजार में बने शौचायल की हालत भी दयनीय है और महिलाओं के लिए शौचालय की सुविधा भी नहीं है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क किनारे लगे कूड़े के ढेर से बदबू का आलम बना हुआ है. बेसहारा पशु दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं जिनके मलमूत्र से सड़कों पर गंदगी फैली हुई है. लोगों का कहना है कि इन समस्याओं के बारे में कई बार प्रशासन से गुहार लगाई गई है, लेकिन अभी तक कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया गया है.

ये भी पढ़ें- माजरा में जरूरतमंदों को नहीं मिल रहा योजनाओं का लाभ, सरकार से लगाई गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details