हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 21, 2019, 11:42 AM IST

Updated : Sep 21, 2019, 2:38 PM IST

ETV Bharat / city

आजादी के 70 दशक बाद भी सड़क सुविधा से वंचित इस गांव के लोग, कई किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर

पांवटा साहिब विकासखंड की शावगा,बनोर और जामना पंचायतें आज भी सड़क सुविधा से वंचित हैं. दरअसल सड़क न होने की वजह से लोगों को 5 किलोमीटर तक का सफर पैदल तय करना पड़ता है.

सड़क

नाहन: पांवटा साहिब विकासखंड की 3 पंचायतों के लोगों को आज तक सड़क सुविधा मुहैया नहीं कराई गई. ऐसे में ग्रामीणों ने मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए के नदी के ऊपर झूला पुल बनाया था, लेकिन बारिश की वजह से वो भी क्षतिग्रस्त हो गया. जिससे स्थानीय निवासी मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए 5 किलोमीटर का सफर पैदल तय करते हैं.

वीडियो

लोगों ने बताया कि गांव में बहने वाली टोंस नदी पर सालों पहले झूला पुल बनाया था. जिसकी सहायता से वो नदी पार करते थे, लेकिन 18 अगस्त को हुई भारी बरसात में ये पुल भी बह गया. जिससे पुल पर आम लोगों की आवाजाही बंद हो गई है. उन्होंने बताया कि मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए उन्हें करीब 5 किलोमीटर तक का पैदल सफर करना पड़ता है.

लोगों ने बताया कि पुल टूटने के कारण नकदी फसलें सब्जी मंडियों तक नहीं पहुंचा पा रही हैं. जिससे अभी तक करीब 8 से 10 लाख की सब्जियां बर्बाद हो चुकी हैं. उन्होंने बताया कि मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि अपनी समस्याओं को लेकर 3 पंचायतों के लोग डीसी सिरमौर से मिलने पहुंचे और समस्याओं से अवगत कराया. 3 पंचायतों में पांवटा साहिब विकासखंड की शावगा,बनोर और जामना पंचायत के लोग शामिल है.

Last Updated : Sep 21, 2019, 2:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details