हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन में दिखेगी पहाड़ी संस्कृति की झलक, विभिन्न स्थानों पर बनाई जा रही पेटिंग्स

By

Published : Oct 18, 2020, 5:11 PM IST

नाहन शहर में सड़कों के किनारे बड़े-बड़े डंगों को साफ सुथरा कर एक ही रंग में रंग कर उन पर पहाड़ी संस्कृति की थीम के साथ पेटिंग्स बनाई जा रही है, जिसकी शुरूआत नाहन के यशवंत चौक से कर दी गई है. इसके अलावा भी कई स्थानों को चयनित किया गया है, जहां पर इस तरह की आकर्षक पेटिंग्स बनाई जाएंगी.

डिजाइन फोटो
डिजाइन फोटो

नाहन: नगर परिषद नाहन द्वारा प्रदेश सहित जिला की समृद्ध संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक नई पहल की गई है, जिसके तहत शहर में पहाड़ी संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. शहर में विभिन्न तरह की पेटिंग्स बनाई जा रही है.

दरअसल नगर परिषद द्वारा शहर में सड़कों के किनारे बड़े-बड़े डंगों को साफ सुथरा कर एक ही रंग में रंग कर उन पर पहाड़ी संस्कृति की थीम के साथ पेटिंग्स बनाई जा रही है, जिसकी शुरूआत नाहन के यशवंत चौक से कर दी गई है. इसके अलावा भी कई स्थानों को चयनित किया गया है, जहां पर इस तरह की आकर्षक पेटिंग्स बनाई जाएंगी.

वीडियो

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर सिंह ठाकुर ने बताया कि शहर में कई स्थानों को चयनित किया गया है, जहां पर नगर परिषद द्वारा पेटिंग्स बनाई जा रही है. इस कार्य में शहर की समाजसेवी संस्थाओं को भी जोड़ा जाएगा, ताकि इनका रखरखाव बेहतर ढंग से हो सके.

कुल मिलाकर नगर परिषद द्वारा शुरू किए गए इस कार्य से जहां एक ओर शहर का सौंदर्यीकरण होगा, वहीं पहाड़ी संस्कृति को भी बढ़ावा मिल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details