हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस का डर! शक्ति पीठ महामाया बालासुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर मेला स्थगित

By

Published : Mar 17, 2020, 5:57 PM IST

नाहन में दिव्य शक्ति पीठ महामाया बालासुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में भी चेत्र नवरात्र के दौरान आयोजित होने वाला मेला स्थगित कर दिया है. नवरात्रों के दौरान श्रद्धालु लाइव ही माता बालासुंदरी के दर्शन कर सकेंगे.

Navratri mela cancelled in Balasundri temple
बालासुंदरी मंदिर मेला स्थगित

नाहन: दुनिया भर में खौफ का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से उत्तर भारत की प्रसिद्ध दिव्य शक्ति पीठ महामाया बालासुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में भी चैत्र नवरात्र के दौरान आयोजित होने वाला मेला स्थगित कर दिया है. जिला प्रशासन ने मंगलवार दोपहर को आदेश जारी कर दिए है.

दरअसल मंगलवार को जहां कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रदेश की विभिन्न शक्तिपीठों के कपाट बंद कर दिए गए हैं. वहीं, त्रिलोकपुर में भी 25 मार्च से शुरू होने वाला चेत्र नवरात्र मेला स्थगित कर दिया गया है. इस बीच न तो यहां कोई लंगर लगेगा और न ही अन्य किसी तरह की कोई एक्टिविटी होगी. नवरात्रों के दौरान श्रद्धालु लाइव ही माता बालासुंदरी के दर्शन कर सकेंगे.

वीडियो रिपोर्ट

उपायुक्त डीसी डॉ. आरके परुथी ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से त्रिलोकपुर मेले को स्थगित कर दिया गया है. इस दौरान यहां कोई भी भीड़ भाड़ की इजाजत नहीं होगी. उपायुक्त ने बताया कि नवरात्र में श्रद्धालुओं को केवल ऑनलाइन माता के दर्शन की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें:कुल्लू: कोरोना वायरस पर सिनेमाघरों से आई ये खबर...31 मार्च तक 'लॉकडाउन'

ABOUT THE AUTHOR

...view details