हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डीसी के माध्यम से ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नाहन ने सीएम को भेजा ज्ञापन, उठाई ये मांग

By

Published : Dec 1, 2021, 2:18 PM IST

नाहन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने डीसी सिरमौर के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा (block congress committee nahan sent a memorandum to cm) है. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सचिव बॉबी चौहान (Block Congress Committee Secretary Bobby Chauhan) ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में नई सिटी स्कैन मशीन को आए करीब 3 महीने हो गए हैं, लेकिन आज तक इसकी सुविधा मरीजों को नहीं मिल रही है. उन्होंने कहा कि मजबूरन आमजन को महंगे दामों पर निजी अस्पतालों में सिटी स्कैन (CT scan) करवाने पड़ रहे हैं. ऐसे में जल्द से जल्द सिटी स्कैन मशीन को शुरू किया जाए.

Dr. YS Parmar Medical College
डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज

नाहन: ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने एक बार फिर डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन (ys parmar medical college and hospital nahan) को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा (nahan congress sent a memorandum) है. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सचिव बॉबी चौहान (block congress committee secretary bobby chauhan) के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने डीसी सिरमौर से मुलाकात की (Congress delegation met DC Sirmaur) और उनके माध्यम से 4 सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजकर जल्द से जल्द समाधान की गुहार लगाई है.

मीडिया से बात करते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सचिव बॉबी चौहान (nahan congress secretary bobby chauhan) ने कहा कि मेडिकल कॉलेज (medical college nahan) में नई सिटी स्कैन मशीन को आए करीब 3 महीने हो गए हैं, लेकिन आज तक इसकी सुविधा मरीजों को नहीं मिल रही है. उन्होंने कहा कि मजबूरन आमजन को महंगे दामों पर निजी अस्पतालों में सिटी स्कैन (ct scan) करवाने पड़ रहे हैं. ऐसे में जल्द से जल्द सिटी स्कैन मशीन को शुरू किया जाए.

बॉबी चौहान ने कहा कि इसी तरह मेडिकल कॉलेज एक ही अल्ट्रासाउंड मशीन (ultrasound machine) के सहारे चल रहा है, जिसके चलते गर्भवती महिलाओं को 2-2 व 3-3 महीने की तारीखें दी जा रही है. ऐसे में मरीजों को अल्ट्रासाउंड भी निजी अस्पतालों में करवाने पड़ रहे हैं. ब्लॉक कांग्रेस ने मांग की है कि जल्द से जल्द यहां अल्ट्रासाउंड की मशीनों को बढ़ाया जाए. इसके अलावा अल्ट्रासाउंड विभाग के समीप एक टॉयलेट का भी निर्माण करवाया जाए, ताकि महिलाओं को इधर-उधर न भटकना पड़े.

चौथी मांग का जिक्र करते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी (block congress committee nahan) ने कहा कि मेडिकल कॉलेज की लैब में कई टेस्ट नहीं किए जा रहे हैं, जिसके चलते निजी लैब में महंगे दामों में मरीजों को टेस्ट करवाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. इस दिशा में भी उचित कदम उठाए जाए.

कुल मिलाकर एक लंबे अरसे से मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्थाओं व स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में मरीजों को खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही है. जिसमें सुधार की मांग लगातार विभिन्न संगठनों द्वारा भी उठाई जा रही है, लेकिन अब तक इस दिशा में बेहतर परिणाम देखने को नहीं मिल रहे हैं.

ये भी पढे़ं: Pradhan Mantri Fasal Bima Yojana: कुल्लू में लोगों को जागरूक करेगी जागरूकता वैन

ABOUT THE AUTHOR

...view details