हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिंदल ने किया हरिपुरखोल का दौरा, बरसाती पानी को रोकने के लिए 3 चैकडैम बनाने की कही बात

By

Published : Aug 28, 2020, 8:13 PM IST

नाहन विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि हरिपुर खोल पंचायत में बरसाती पानी को रोकने के लिए 1.50 करोड़ रुपये की लागत से 3 स्थानों पर डैम बनाए जाएंगे, जिससे किसानों को लाभ होने के साथ-साथ भूमि के जल स्तर में इजाफा होगा.

MLA rajeev Bindal in Haripurkhol
MLA rajeev Bindal in Haripurkhol

नाहनःपूर्व विधानसभा अध्यक्ष व नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने शुक्रवार को नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत हरिपुरखोल और कोलर पंचायत प्रवास के दौरान जल शक्ति विभाग, लोक निर्माण विभाग, खंड विकास अधिकारी, विद्युत बोर्ड, भू-संरक्षण आदि अधिकारियों की टीम के साथ जन समस्याओं के समाधान के लिए बातचीत की.

इस दौरान डॉ. बिंदल ने बताया कि हरिपुर खोल पंचायत में बरसाती पानी को रोकने के लिए 1.50 करोड़ रुपये की लागत से 3 स्थानों पर डैम बनाए जाएंगे, जिससे किसानों को लाभ होने के साथ-साथ भूमि के जल स्तर में इजाफा होगा. उन्होंने हरिपुर खोल में गत 15 दिनों में बरसात के पानी से भारी नुकसान को लेकर प्रशासन को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि कोलर-हरिपुर खोल दोनों क्षेत्र की पेयजल समस्याओं के हल के लिए 4.50 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी. उन्होंने झील बांका बाड़ा सड़क पर पुलिया लगाने के लिए 8 लाख रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने अन्य समस्याओं के हल के लिए मौके पर आदेश दिए गए.

नाहन विधायक ने कहा कि विकास का लाभ आम आदमी और दूरदराज तक के क्षेत्रों को मिले, इस दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में विकास के मामले में सिरमौर सहित नाहन क्षेत्र का सूरत-ए-हाल बदल रहा है.

अब सिरमौर पहले की तरह उपेक्षित एवं राजनीतिक भेदभाव की भावना से पीड़ित नहीं रहा है, बल्कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार में सिरमौर में विकास का एक नया सूर्योदय हुआ है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में नाहन क्षेत्र में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने पर 224.13 करोड़ रुपये की धनराशि व्यय की जा रही है.

ये भी पढ़ें-एंट्रेंस एग्जाम के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, परीक्षाएं स्थगित करने की केन्द्र से मांग

ये भी पढ़ें-बल्ह विकास मंच ने किया बैठक का आयोजन, प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को लेकर हुई चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details