हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन का विकास कांग्रेस को नहीं हो रहा हजम: डॉ. राजीव बिंदल

By

Published : Oct 9, 2021, 1:18 PM IST

कांग्रेस के आरोपों पर विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने पलटवार किया है. बिंदल ने कहा कि आज कांग्रेस नेताओं का नाहन प्रेम अचानक जाग उठा है. लेकिन कांग्रेस उस वक्त कहां थी जब 40 सालों तक नाहन में पीने के लिए पानी नहीं था और सड़कों की हालत बदहाल थी.

भाजपा
बिंदल

नाहन: विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल (MLA and former Speaker of the Assembly Dr. Rajiv Bindal) ने कांग्रेस पार्टी द्वारा शुक्रवार को नाहन में किए गए विरोध प्रदर्शन पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की हालत खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी हो गई है.

कांग्रेस कहती है कि सड़कों की हालत ठीक नहीं है, पर कांग्रेस को नाहन में बिछ रही पेयजल पाइप लाइन, फायर हाइड्रेंड, पार्क, पार्किंग, मेडिकल भवन निर्माण और दूसरे विकास कार्य दिखाई नहीं दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह लगातार नाहन शहर और नाहन विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की निगरानी कर रहे हैं. भारी बरसात के कारण जिस प्रकार से सड़कों को नुकसान हुआ है, उसे दुरूस्त करने का कार्य सितंबर से ही प्रारंभ कर दिया था.

नाहन

डॉ. बिंदल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में तो यहां सड़कें थी ही नहीं, तो ठीक कहां से कराते. लोग सड़कों के अभाव में पैदल चलने को मजबूर थे और यह मजबूरी केवल और केवल कांग्रेस की देन थी. आज नाहन क्षेत्र में 42-43 पुलों पर काम चल रहा है. सड़कों और स्वास्थ्य संस्थानों पर काम चल रहा है, पर दुर्भावनापूर्ण राजनीति का चश्मा पहने कांग्रेस को कोई काम दिखाई नहीं दे रहा है.

बिंदल ने कहा कि हम कांग्रेस को याद दिलाना चाहते हैं कि कालाअंब-पांवटा नेशल हाईवे की वर्ष 2013, 2014 और 2015 में क्या हालत थी. यहां पैदल चलना भी मुश्किल था. कालाअंब से लेकर धौलाकुआं तक सड़क कीचड़ से भरी रहती थी. लेकिन आज केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार के कार्यकाल में नाहन क्षेत्र की दशा और दिशा बदल रही है. फिर भी यदि नाहन क्षेत्र की सड़कें अच्छी नजर नहीं आ रही हैं, तो यह कांग्रेस के चश्मे का दोष है.

डॉ. राजीव बिंदल तंज कसते हुए कहा कि आज कांग्रेस नेताओं का नाहन प्रेम अचानक जाग उठा है. नाहन शहर की चिंता उन्हें होने लगी है, लेकिन जब 40 सालों तक नाहन में पीने के लिए पानी नहीं था, तब कांग्रेस कहां सोई रही. आज अगर टेक्निकल फाल्ट के कारण दो-चार दिन पेयजल बाधित हो जाता है, तो कांग्रेस नेता अपनी राजनीतिक रोटियां सेकना शुरू कर देते हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में ऐतिहासिक शहर नाहन अपना खोया हुआ गौरव फिर से हासिल कर रहा है. नाहन शहर में सड़कों, पार्कों और पेयजल व्यवस्था में सुधार हो रहा है. शहर का सौंदर्यकरण किया जा रहा है और यह सब कांग्रेस हजम नहीं कर पा रही है.

ये भी पढ़ें : बीजेपी प्रत्याशी ने शुरू किया चुनाव प्रचार अभियान, बोले: पर्यटन-बागवानी के मुद्दे को देंगे प्रमुखता

ABOUT THE AUTHOR

...view details