हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी का आंजभोज दौरा, बोले- CM Jairam जल्द ही यहां आकर लोगों को देंगे कई सौगातें

By

Published : Dec 2, 2021, 7:41 PM IST

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने बढाणा गांव में लोगों की मांगों व जन समस्याओं को सुना. अपने आंजभोज क्षेत्र के दौरे के दौरान (Minister Sukhram Choudhary visited Anjbhoj) उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री यहां का जल्द ही दौरा (CM Jairam will visit Anjbhoj) करेंगे और जनता को कई सौगातें देंगे.

Minister Sukhram Choudhary visited Anjbhoj
मंत्री सुखराम चौधरी का आंजभोज दौरा

नाहन: प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी गुरूवार को आंजभोज क्षेत्र के दौरे (Minister Sukhram Chaudhary visited Anjbhoj) पर रहे. यहां ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत कलाथा बढाणा के गांव बढाणा में लोगों की मांगों व जन समस्याओं को सुना. इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस मौके पर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने बताया कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आंजभोज क्षेत्र (CM Jairam will visit Anjbhoj) का दौरा करेंगे और यहां विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. जिससे इस क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का स्थाई समाधान होगा.



बढाणा गांव में जनसभा के दौरान क्षेत्र (Public meeting at Badhana village) के लोगों की लो वोल्टेज की समस्या पर संज्ञान लेते हुए मंत्री सुखराम चौधरी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को दो माह के अंदर समस्या का निराकरण करने के आदेश दिए. वहीं, उन्होंने कहा कि 27 करोड़ रुपये की लागत से खोदरी माजरी से पानी लिफ्ट किया जाएगा, जिससे आंजभोज के क्षेत्र में पीने के पानी की (Water problem in Anjbhoj) कोई भी समस्या नहीं रहेगी. इसके अतिरिक्त 10 करोड़ रुपए की लागत से 33 केवी सब स्टेशन का शिलान्यास भी किया जाएगा.

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हिमाचल-उतराखंड को जोड़ने वाला भगेणी पुल (Bhageni bridge connecting Himachal-Uttarakhand) का निर्माण कार्य प्रगति पर है, जो शीघ्र ही पूर्ण हो जाएगा. उन्होंने बताया कि आंजभोज क्षेत्र की सभी पंचायतों में सामुदायिक भवन के लिए धन राशि उपलब्ध करवाई गई है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अपना कोई भी निजी व सामूहिक कार्य करने के लिए खुली जगह उपलब्ध हो रही है. इस अवसर पर उन्होंने बढाणा में सामुदायिक भवन बनाने के लिए 4 लाख 50 हजार रुपए देने की भी घोषणा की.

ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत कलाथा बढाणा के लोगों की मांग पर एक पशु औषधालय (veterinary dispensary) व उप स्वास्थ्य केंद्र (Sub Health Center) खोलने का आश्वासन दिया. वहीं, इस अवसर पर ग्राम वासियों ने किल्लौ में किसी भी सरकारी बैंक की शाखा खोलने, ग्राम कलाथा, बढााणा, किल्लौड व खोदरी माजरी को मिलाकर एक नया पटवार खाना किल्लौड में खोलने व किल्लौड की अनुसूचित जाति बस्ती झेडा वार्ड नंबर 4 में नया ट्रांसफार्मर लगाने की भी मांग रखी.

ये भी पढ़ें :जयराम सरकार के चार साल: मंडी में जश्न की तैयारी, सीएम ने दिया पीएम मोदी को हिमाचल आने का न्यौता

ABOUT THE AUTHOR

...view details