हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सराहां में शहीद स्मारक बनाने का भूतपूर्व सैनिकों का सपना पूरा, सांसद सुरेश कश्यप ने बजट देने का किया वादा

By

Published : Apr 11, 2021, 9:34 AM IST

सराहां में जल्द ही शहीद स्मारक का निर्माण होगा. सांसद और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने शहीद स्मारक के लिए बजट देने का वादा किया है. उन्होंने कहा कि इसमें पैसों की कमी आढ़े नहीं आने दी जाएगी. शहीद स्मारक के लिए उन्होंने 5 लाख रुपये दिए हैं.

फोटो.
फोटो.

राजगढ़ःउपमंडल मुख्यालय सराहां में शहीद स्मारक बनाने का भूतपूर्व सैनिक और अर्धसैनिक संगठन का सपना साकार होने वाला है. सांसद व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने शहीद स्मारक के लिए बजट देने का वादा किया है. उन्होंने कहा कि स्मारक के निर्माण में पैसों की कमी आढ़े नहीं आने दी जाएगी. शहीद स्मारक के लिए सुरेश कश्यप ने 5 लाख रुपये देने का वादा किया है. विधायक रीना कश्यप ने इसकी घोषणा की है.

शहीद स्मारक के निर्माण को लेकर पहले ये संगठन अलग-अलग इस मांग को उठा रहे थे, जिस पर न केवल प्रशासन बल्कि राजनेता भी असमंजस की स्थिति में थे, लेकिन इस मांग पर दो दिन पहले ही यह संगठन एक हो गए. इसमें संयोजक बने संजय राजन ने अहम भूमिका निभाई. भूतपूर्व सैनिकों के एक होते ही नेताओं ने भी भूमि व बजट देने में देरी नहीं की है.

शहीद स्मारक की मांग को लेकर बैठक

वहीं, सराहां में शहीद स्मारक की मांग को लेकर गठित संयुक्त मोर्चा की स्थानीय जंज घर में एक विशेष बैठक हुई. इसमें सांसद सुरेश कश्यप व विधायक रीना कश्यप को शामिल होना था, लेकिन व्यस्तता के चलते सांसद नहीं पहुंच पाए. विधायक रीना कश्यप बैठक में पहुंचकर भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं को सुना और उनको मदद का आश्वासन दिया.

शहीद स्मारक के निर्माण के लिए 5 लाख रुपये की घोषणा

इस अवसर पर एसडीएम डॉ. शशांक गुप्ता ने भी विचार रखे. उन्होंने कहा कि सराहां में शहीद स्मारक बने यह गर्व का विषय है. इसके निर्माण के लिए उन्होंने सांसद सुरेश कश्यप की तरफ से 5 लाख की घोषणा की. विधायक ने सैनिक विश्राम गृह के लिए दो लाख व फर्नीचर के लिए 15 हजार देने की भी घोषणा की. जबकि सराहां पंचायत के उप प्रधान नरेंद्र गोसांई ने 21 हजार देने की घोषणा की.

भूतपूर्व सैनिकों को काफी उम्मीदें

गौरतलब है कि सांसद सुरेश कश्यप जहां स्वयं एक सैनिक रहे हैं. वहीं, एसडीएम डॉ. शशांक गुप्ता भी आर्मी ऑफिसर रहे हैं. पच्छाद के भूतपूर्व सैनिकों को इनसे काफी उम्मीदें हैं. इसके लिए सैनिक संगठन ने सांसद सुरेश कश्यप, विधायक रीना कश्यप, एसडीएम डॉ शशांक गुप्ता का आभार प्रकट जताया है.

ये भी पढ़ें:मंडी उपचुनाव के लिए हलचल तेज, करगिल हीरो खुशाल ठाकुर ने सीएम से की मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details