हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पांवटा की इंदिरा मार्केट में कई दुकानदारों ने 5 सालों से नहीं चुकाया किराया, 8 लाख के पार पहुंची बकाया राशि

पांवटा साहिब की ब्लॉक टीम ने शनिवार को इंदिरा मार्किट का (Indira Market of Paonta Sahib) निरीक्षण किया और दुकानदारों को जल्द से जल्द बकाया किराया जमा करने के निर्देश दिए. दरअसल इंदिरा मार्केट के दुकानदारों का 8 लाख 65 हजार के आसपास किराया अभी तक बकाया है, जो कि दुकानदारों ने काफी लंबे समय से नहीं दिया है.

By

Published : Mar 5, 2022, 6:28 PM IST

Indira Market Paonta Sahib
इंदिरा मार्केट पांवटा साहिब

पांवटा साहिब: पांवटा साहिब की ब्लॉक टीम ने शनिवार को इंदिरा मार्किट का (Indira Market of Paonta Sahib) निरीक्षण किया और दुकानदारों को जल्द से जल्द बकाया किराया जमा करने के निर्देश दिए. दरअसल इंदिरा मार्केट के दुकानदारों का 8 लाख 65 हजार के आसपास किराया अभी तक बकाया है, जो कि दुकानदारों ने काफी लंबे समय से नहीं दिया है.

ऐसे में ब्लॉक ऑफिसर ने टीम के साथ शनिवार को सभी दुकानदारों का निरीक्षण (Block team inspection in Indira Market) किया. उन्होंने कहा कि अगर समय पर किराए का भुगतान नहीं किया गया, तो दुकानदारों को नोटिस भेजा जाएगा.

बता दें कि गुरु की नगरी पांवटा साहिब के मुख्य बाजार के समीप इंदिरा मार्केट में लगभग 29 दुकानें पांवटा ब्लॉक द्वारा किराए पर दी गई थी, जिसका किराया मात्र 500 रुपये रखा गया है. लेकिन दुकानदारों ने अभी तक किराया नहीं चुकाया है, जिससे किराए की राशि 8 लाख 65 हजार तक पहुंच गई है. वहीं, जब अधिकारी निरीक्षण पर पहुंचे, तो कई दुकानदारों ने ये कहा कि मंत्री सुखराम चौधरी (Minister Sukhram Choudhary) ने उन्हें किराया देने से मना किया है.

यहां पर लगभग 5 वर्षों से कई दुकानदार किराया नहीं दे रहे हैं. दुकानदारों ने कहना है कि मसले का हल करने के लिए विधायक ने आश्वासन दिया था, लेकिन जब तक इसका हल नहीं हो जाता, तब तक सुखराम चौधरी ने उन्हें किराया देने से मना किया है. वहीं, बीडीसी चेयरमैन ने दुकानदारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अब दोषी दुकानदारों को बख्शा नहीं जाएगा. ऐसे में सभी दुकानदार अपना बकाया किराया जमा करा दें, नहीं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:HPBOSE: 10वीं व 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं के लिए फाइनल डेट शीट जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details