हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नाहन में कामगारों ने सुना PM मोदी का संबोधन, 'गरीब कल्याण रोजगार' योजना से जगी उम्मीदें

सिरमौर के उपमडंल नाहन में 'गरीब कल्याण रोजगार' योजना पर आधारित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को कामगारों ने सुना और 'गरीब कल्याण रोजगार' योजना की जानकारी हासिल की. बता दें कि पीएम ने शनिवार को 50 हजार करोड़ रुपये की 'गरीब कल्याण रोजगार' योजना का शुभारंभ किया है, जिसकी शुरुआत 6 राज्यों से की गई है.

workers heard the PM address
PM मोदी का संबोधन सुनते कामगार

By

Published : Jun 20, 2020, 3:22 PM IST

नाहन/ सिरमौर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 50 हजार करोड़ रुपये की 'गरीब कल्याण रोजगार' योजना का शुभारंभ किया है. जिला मुख्यालय नाहन में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को कामगारों ने सुना और गरीब कल्याण रोजगार योजना की जानकारी ली. ये श्रमिक मनरेगा के तहत काम कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 से हुए रोजगार के नुकसान को रोजगार के रूप में देने के लिए ये अभियान चलाया है, लिहाजा उससे कामगारों के साथ-साथ बेरोजगार लोग भी खुश हैं. हालांकि अभी शुरुआती चरण में हिमाचल प्रदेश में इस अभियान की शुरुआत नहीं हुई है, लेकिन कामगारों सहित बेरोजगारों को उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें भी घर पर ही इस योजना का लाभ मिलेगा.

वीडियो

स्थानीय बेरोजगार युवक ने कहा कि कोरोना की वजह से सारे काम-धंधे ठप हो गए हैं, जिसके चलते वो घर पर खाली बैठे हैं, जिससे पैसों की बहुत दिक्कत हो रही है. ऐसे में पीएम द्वारा कल्याण रोजगार योजना शुरू करने से उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा.

स्थानीय कामगार ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि कोरोना से हुए नुकसान से अब उनकी भरपाई होगी. हालांकि अभी वो रोजगार गारंटी योजना में काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू की गई इस योजना से लाखों मजदूरों को लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें:बोलेरो चोरी के आरोप में पकड़ा आरोपी निकला मास्टरमाइंड, चुरा चुका है दर्जनों गांड़ियां

स्थानीय कामगार महिला के अनुसार कोरोना वायरस की वजह से रोजगार खत्म हो चुका है. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि आज से शुरू हुई योजना में भी उन्हें काम मिलेगा. केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई गरीब कल्याण रोजगार योजना से हिमाचल के कामगारों और बेरोजगारी को भी उम्मीद है कि जल्द ही इस योजना से वो भी लाभान्वित होंगे.

बता दें कि पीएम द्वारा शुरू की गई 50 हजार करोड़ रुपये की गरीब कल्याण रोजगार योजना की शुरुआत यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड, उड़ीसा, राजस्थान से की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details