हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

यूक्रेन से नाहन पहुंची खुशबू, बताया युद्ध के बीच कैसे बीते दिन

By

Published : Mar 6, 2022, 7:31 PM IST

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध (Russia Ukraine War) आज 11वें दिन में प्रवेश कर गया है. ऐसे में दोनों देशों के मध्य चल रहे इस भीषण युद्ध के बीच यूक्रेन से भारतीय छात्रों की लगातार वतन वापसी का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में जिला मुख्यालय नाहन से ताल्लुक रखने वाली खुशबू भी (Khushboo reached Nahan from Ukraine) यूक्रेन की राजधानी कीव से वापस सकुशल घर वापस लौट आई है.

Khushboo reached Nahan from Ukraine
यूक्रेन से नाहन पहुंची खुशबू

नाहन: यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही नाहन की खुशबू की घर वापसी से जहां परिजन बेहद खुश हैं तो वहीं, घर परिवार में उत्सव का माहौल देखा जा रहा है. नाहन पहुंचने पर खुशबू के परिजनों, पड़ोसियों, रिश्तेदारों व वार्ड नंबर 11 की पार्षद संध्या अग्रवाल ने उसका मिठाई खिलाकर जोरदार स्वागत किया. बता दें कि (Khushboo reached Nahan from Ukraine) खुशबू यूक्रेन की राजधानी कीव में एमबीबीएस की शिक्षा ग्रहण करने पहुंची थी, जोकि कीव के नजदीक ग्रामीण क्षेत्र की तरह एक इलाके में निजी फ्लैट में रह रही थी. इस दौरान खुशबू ने मीडिया से बातचीत में वहां के हालातों का जिक्र करते हुए विस्तार से जानकारी साझा की.


खुशबू ने बताया कि यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के चलते वह लोग बड़े मुश्किल हालातों में थे, लेकिन सरकार के सहयोग से वह लोग आज अपने घर पहुंचे हैं और बहुत अच्छा लग रहा है. उन्होंने बताया कि वह कीव के साथ ग्रामीण क्षेत्र में थे और रोमानिया के रास्ते से स्वदेश पहुंचे हैं. इस कार्य में स्थानीय समाजसेवी संस्थाओं ने भी भरपूर सहयोग दिया और साथ ही भारतीय दूतावास के सहयोग से वतन वापसी हुई है.

यूक्रेन से नाहन पहुंची खुशबू

खुशबू ने बताया कि वह लोग निजी कैब से सीमा पर पहुंचे है और उन्हें वहां टेंटो में रखा गया था. समाजसेवी संस्थाएं भोजन इत्यादि का प्रबंध कर रही थी और राष्ट्रीय झंडे के साथ वह लोग (Khushboo reached Nahan from Ukraine) सकुशल लौटे हैं. इसके लिए वह सरकार का भी आभार व्यक्त करती हैं. वहीं, खुशबू के घर वापस लौटने पर उनके परिजन बेहद खुश हैं. खुशबू की माता सीमा देवी ने बताया कि बह बेटी के आने से बहुत खुश हैं और दुआ करते हैं कि सभी बच्चे सुरक्षित अपने घरों में आ जाएं. उन्होंने इसके लिए सरकार का आभार भी व्यक्त किया.

दूसरी तरफ जबसे खुशबू के यूक्रेन में फंसे (Russia Ukraine War) होने की खबर आई, तब से उनके वार्ड की पार्षद संध्या अग्रवाल भी परिवार से लगातार संपर्क में रहीं. आज भी वह खुशबू के लौटने पर उनके घर पहुंची ओर उसका स्वागत किया. पार्षद संध्या अग्रवाल ने बताया कि परिवार द्वारा सूचना दिए जाने के बाद उन्होंने इस संबंध में विधायक डॉ. राजीव बिंदल को अवगत करवाया और मुख्यमंत्री के समक्ष भी यह मामला रखा गया.

उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों से खुशबू वापस सकुशल (Khushboo reached Nahan from Ukraine) घर पहुंच गई. उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि जल्द ही यूक्रेन में फंसे सभी बच्चे वापस सकुशल वतन वापसी करेंगे, जिसके लिए सरकार पूरे प्रयास कर रही है. कुल मिलाकर एक ओर जहां खुशबू वापस घर लौट बेहद खुश है तो वहीं, उनके परिजन व अन्य रिश्तेदार व पड़ोसी भी बेटी की घर वापसी से प्रसन्न हैं और इसके लिए सरकार का आभार भी जता रहे हैं.

ये भी पढ़ें :Russia Ukraine war: जेलेंस्की की अमेरिका से भावुक अपील- 'हो सकता है आप मुझे आखिरी बार जिंदा देख रहे हों

ABOUT THE AUTHOR

...view details