हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बनने लगा सार्थक का 'आशियाना', धावक सुनील शर्मा व लोक गायक कुलदीप शर्मा ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ

By

Published : Jun 11, 2020, 4:38 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 3:40 PM IST

पांवटा साहिब के पातलियो गांव में 9 साल के सार्थक के लिए मैराथन धावक सुनील शर्मा और नाटी किंग कुलदीप शर्मा ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. हिमाचल प्रदेश की इन दो मशहूर हस्तियों की वजह से अब सार्थक के परिवार का गुरुवार से नया घर बनाने का काम शुरू हो गया है.

sarthak rathore
सार्थक राठौर

पांवटा साहिब:ईटीवी भारत की मुहिम रंग लाती नजर आ रही है. पांवटा साहिब के पातलियो गांव में 9 साल के सार्थक का घर बन रहा है. मैराथन धावक सुनील शर्मा और नाटी किंग कुलदीप शर्मा ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है.

हिमाचल प्रदेश की इन दो मशहूर हस्तियों की वजह से अब सार्थक के परिवार का गुरुवार से नया घर बनाने का काम शुरू हो गया है. इस दौरान अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा और सार्थक के परिवार के साथ हिमाचल प्रदेश के मशहूर गायक नाटक किंग कुलदीप शर्मा भी मौजूद रहे.

वीडियो रिपोर्ट.

गुरुवार से जेसीबी से घर बानने का कार्य शुरू कर दिया गया है. जल्द ही सार्थक का उपचार भी करवाया जाएगा. सुनिल शर्मा ने ईटीवी भारत के दर्शकों को बताया कि प्रशासन ने इस पंचायत को बीपीएल मुक्त पंचायत का दर्जा दिया है पर इन गरीब लोगों की सहायता कौन करेगा. उन्होंने कहा कि प्रधान से लेकर उच्च अधिकारियों की लापरवाही की वजह से गरीब परिवारों को यह समस्या झेलनी पड़ रही है. आज भी गरीब परिवार झोपड़ी के अंदर अपना गुजर बसर करने को मजबूर है.

सुनील शर्मा ने कहा कि वह जल्द देहरादून से शिमला में मैराथान करवाएंगे. इस मैराथान में आए पैसों से वह इस परिवार की मदद करेंगे. नाटी किंग कुलदीप शर्मा ने कहा कि सार्थक एक किडनी के सहारे जी रहा है. उन्होंने कहा कि ईटीवी भारत के माध्यम से वह इस परिवार से मिले. इस परिवार की मदद के लिए उन्होंने मदद की गुहार लगाई जिसके बाद बहुत से लोग इस परिवार की मदद के लिए आगे आए. आज उन लोगों की मदद से सार्थक के परिवार के लिए घर बनाने का कार्य शुरू किया गया है.

सार्थक की मां ललिता राठौर ने इस मदद के लिए ईटीवी भारत का आभार जताया है. उन्होंने अपने बेटे के लिए मीडिया की इस मदद का भी शुक्रिया अदा किया. वहीं, सार्थक की ताई सुखिना ने सार्थक के परिवार के लिए घर बनाए जाने पर खुशी जताई है.

दरअसल ईटीवी भारत ने 9 साल के बच्चे सार्थक का दर्द दिखाया था. सार्थक एक किडनी के साथ पैदा हुआ और कुछ साल बाद उसमें भी संक्रमण फैल गया. डॉक्टरों ने सार्थक के बचने की उम्मीद छोड़ दी थी, लेकिन चंडीगढ़ पीजीआई में सार्थक का इलाज चल रहा है. डॉक्टरों के मुताबिक अगर सार्थक का इलाज सही ढंग से नहीं हुआ तो तो उसकी जान को खतरा हो सकता है.

आर्थिक तंगी सार्थक के इलाज की राह का सबसे बड़ा रोड़ा बन गई और कोरोना संक्रमण के दौर में इलाज भी नहीं मिल पाया. ईटीवी भारत पर खबर दिखाने के बाद मैराथन धावक सुनील और नाटी किंग के नाम मशहूर हिमाचली गायक कुलदीप शर्मा सार्थक की मदद के लिए आगे आए. कुलदीप शर्मा ने परिवार की आर्थिक मदद की तो सुनील शर्मा ने चैरिटी रन के आयोजन का आश्वासन दिया है जिससे सार्थक का इलाज हो सके. देश के दूसरे हिस्सों से भी सार्थक के परिवार को मदद मिली और ऐसी ही मदद के सहारे सार्थक के परिवार का आशियाना तैयार हो रहा है.

ये भी पढ़ें:धर्मशाला में भूकंप के हल्के झटके, 2.5 रही तीव्रता

Last Updated : Jun 17, 2020, 3:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details