हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन: HRTC चालकों-परिचालकों को नहीं मिला मई माह का वेतन, जल्द भुगतान करने की मांग

By

Published : Jun 5, 2020, 6:24 PM IST

नाहन में कोरोना संकट के बीच लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचा रहे एचआरटीसी डिपो के चालकों और परिचालकों सहित स्टाफ को अब तक मई माह का वेतन नहीं मिला. एक तारीख को सैलरी मिल जाती थी, लेकिन इस बार 5 तारीख हो गई है, लेकिन अब तक उन्हें सैलरी नहीं मिली. उन्होंने सरकार से देने की मांग की. नाहन में बस कंडक्टर और ड्राइवर को नहीं मिली सैलरी

conductor and driver did not get salary in Nahan
जल्द भुगतान करने की मांग

नाहन:कोरोना की जंग के बीच लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचा रहे एचआरटीसी डिपो के चालकों और परिचालकों सहित स्टाफ को अब तक मई माह का वेतन नहीं मिला. एक तारीख को सैलरी मिल जाती थी, लेकिन इस बार 5 तारीख हो गई है, लेकिन अब तक उन्हें सैलरी नहीं मिली. इसके चलते चालकों और परिचालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द वेतन का भुगतान करने की मांग की.

एचआरटीसी चालक परिचालक ऑपरेशनल नहान इकाई के उपाध्यक्ष कमलेश चंद ने कहा कि सरकार ने जब लॉकडाउन किया था तब वेतन दे दिया था, लेकिन इस बार 5 तारीख हो जाने के बाद भी मई माह के वेतन का भुगतान नहीं किया गया. जिसके चलते स्टाफ को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मकानों का किराया देना है.

वीडियो रिपोर्ट.

पानी और बिजली के बिलों का भुगतान भी करना है. बच्चों की फीस जमा करवानी है. उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जैसे पहले सरकार ने कर्मचारियों का ध्यान रखा, इस समय में भी उनका ध्यान रखें और जल्द वेतन का भुगतान किया जाए. वहीं, एचआरटीसी के अन्य कर्मचारियों का भी कहना था कि बिना वेतन के गुजारा करना मुश्किल हो रहा है. अब तक वेतन नहीं मिला है. पैसों की काफी दिक्कत आ रही है. सरकार जल्द से जल्द वेतन का भुगतान करना चाहिए.

नाहन बस स्टैंड के अड्डा प्रभारी सुखराम ठाकुर ने माना कि मई माह का वेतन अभी कर्मचारियों को नहीं मिला. कोरोना संकट में जब बसें बंद पड़ी थीं, उस दौरान भी कर्मचारियों को घर बैठे सरकार ने वेतन दिया, जिसके लिए वह सरकार का आभार व्यक्त करते हैं लेकिन इस महीने का वेतन अभी नहीं मिला. दूसरी तरफ पूछे जाने पर एचआरटीसी नाहन डिपो के आरएम रशीद शेख ने माना कि अभी तक स्टाफ को मई माह का वेतन नहीं मिला है. कुल मिलाकर मई माह का वेतन न मिलने से खासकर बाहरी क्षेत्रों से यहां ड्यूटी दे रहे एचआरटीसी के चालकों व परिचालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. वह सरकार से जल्द से जल्द वेतन का भुगतान करने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंकोरोना पॉजिटिव मरीजों को त्रिलोकपुर कोविड हेल्थ सेंटर किया गया शिफ्ट, घबराने की जरूरत नहीं: DC

ABOUT THE AUTHOR

...view details