हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पांवटा साहिब वन विभाग ने अवैध खनन करने वालों पर की कार्रवाई, वसूला 70 हजार रुपए का जुर्माना

By

Published : Apr 3, 2022, 3:21 PM IST

पांवटा साहिब में अवैध खनन करने वालों पर विभाग लगातार नजर रखे हुए है. ताजा मामले में रामपुर घाट में अवैध खनन करने पर वन विभाग की टीम ने दो वाहनों को (illegal mining in Paonta Sahib) जब्त कर 70 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है.

illegal mining in Paonta Sahib
पांवटा साहिब में अवैध खनन

पांवटा साहिब:उपमंडल पांवटा वन परिक्षेत्र रामपुर घाट में अवैध खनन करने और खनन सामग्री को वाहन में ले जाने पर वन विभाग की टीम ने दो वाहनों को जब्त कर 70 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है. वन विभाग की इस कार्रवाई से (illegal mining in Paonta Sahib) अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

डीएफओ कुणाल अंग्रीश ने जानकारी देते हुए (Forest department Paonta Sahib) बताया कि रविवार को रामपुर घाट वन परिक्षेत्र में अवैध खनन के बारे में बार-बार शिकायतें मिल रही थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए वन परिक्षेत्राधिकारी पांवटा साहिब सुप्रभात ठाकुर के नेतृत्व में वनरक्षक दीपराम, सीमा, अमिता, मनीषा व वन कर्मी कीर्तन, बलबीर व श्यामा को मौके पर भेजा गया.


वन विभाग की टीम ने रामपुर घाट में अवैध खनन (illegal mining in rampur ghat) करने और खनन सामग्री को वाहन में ले (illegal mining in Paonta Sahib) जाने पर वन विभाग की टीम ने दो वाहनों को जब्त कर 70 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है. वन विभाग की इस कार्रवाई से अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है. डीएफओ कुणाल अंग्रीश ने बताया कि दोनों वाहनों को वन परिक्षेत्र कार्यालय के कंपाउंड में लाया गया है और जुर्माना वसूला गया. साथ ही अवैध खनन के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी .

ABOUT THE AUTHOR

...view details