हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Fire incident in Sirmaur: राजगढ़ के शनाई कुन्नीसेर गांव में एक मकान में लगी आग, सामान जलकर राख

By

Published : Jan 3, 2022, 2:38 PM IST

Updated : Jan 3, 2022, 3:17 PM IST

सिरमौर जिले के उपमंडल राजगढ़ के शनाई कुन्नीसेर गांव में एक व्यक्ति के मकान में आग लग (Fire incident in Sirmaur) गई. आगजनी की इस घटना में घर के अंदर रखा सारा सामान जल कर राख हो गया है. गनीमत रही कि घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. नायब तहसीलदार एसआर रघुवंशी द्वारा प्रभावित परिवार को प्रशासन की तरफ से 20 हजार रुपए फौरी सहायता प्रदान की गई.

Fire incident in Sirmaur
शनाई कुन्नीसेर गांव में आग

नाहन:राजगढ़ की ग्राम पंचायत कोटला बांगी के शनाई कुन्नीसेर गांव में अग्निकांड का मामला सामने (Fire incident in Sirmaur) आई है. यहां एक व्यक्ति के मकान में आग लगने से घर पर रखा सामान जलकर राख हो गया. ग्रामीणों ने आग बुझाने के लिए कड़ी मेहनत की ऐसे में गनीमत यह रही कि घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ.

जानकारी के अनुसार शनाई कुन्नीसेर निवासी ईश्वरलाल, पुत्र संतराम के एक मंजिला मकान में सुबह अचानक आग लग गई. घटना में तीन कमरे व रसोईघर सहित उसमें रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. इस दौरान घर के अंदर कोई नहीं था (Fire Incident in Rajgarh) इसलिए कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

ये भी पढ़ें:Weather update of himachal: ठंड से नहीं मिलने वाली राहत, हिमाचल में बारिश और बर्फबारी के आसार

वहीं, नायब तहसीलदार एसआर रघुवंशी खुद मौके पर पहुंचे और ईश्वरलाल को प्रशासन की तरफ से 20 हजार रुपए फौरी सहायता प्रदान की. उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग ने आग से हुए नुकसान का आकलन करीब चार लाख रुपए किया है. आग लगने का कारण (Fire Incident in Rajgarh) बिजली का शॉट सर्किट होना बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :हिमाचल में फिर कांपी धरती, लाहौल स्पीति और किन्नौर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

Last Updated : Jan 3, 2022, 3:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details