हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 12, 2020, 4:58 PM IST

ETV Bharat / city

पांवटा साहिब में फायर फाइटर्स ने कोरोना वॉरियर्स के रूप में निभाई अहम भूमिका

पांवटा साहिब में फायर फाइटर्स ने कोरोना संकट के दौरान मार्च महीने से लेकर जुलाई महीने तक कोरोना वॉरियर्स के रुप में अपनी भूमिका निभाई है. इस दौरान कई क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद फायर फाइटर्स ने पूरे क्षेत्र को सेनिटाइज किया.

fire fighter played important role as a corona Warrior
फायर फाइटर्स

पांवटा साहिबःदेश के साथ-साथ प्रदेश में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है. कोरोना वायरस ने जनजीवन काफी प्रभावित किया है. कोरोना वायरस के कारण लोगों को जरूरी चीजों और सेवाओं को लेकर कोई परेशानी ना हो इसके लिए कोरोना वॉरियर्स अपनी सेहत की चिंता किए बिना लगातार मैदान में जुटे हुए हैं.इसी कड़ी में जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में फायर फाइटर्स ने कोरोना संकट के दौरान मार्च महीने से लेकर जुलाई महीने तक कोरोना वॉरियर्स के रुप में अपनी भूमिका निभाई है.

कोरोना संकट के दौरान कई क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद पांवटा साहिब में फायर फाइटर्स ने पूरे क्षेत्र को सेनिटाइज किया. इसके अलावा पांवटा साहिब के जंगलों में आग बुझाना और फैक्ट्रियों में लगी आग पर काबू पाने में भी फायर फाइटर ने अहम भूमिका निभाई.

वीडियो रिपोर्ट

दरअसल, गर्मियों के मौसम में आए दिन जंगलों में आगजनी की कई घटनाएं सामने आती है. ऐसे में फायर फाइटर आग बुझाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. पांवटा में तैनात अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि पिछले 4 महीनों से यहां पर पूरी टीम अपने काम को बखूबी निभा रही है. हर काम में आगे रहकर फायर फाइटर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :नाहन में दमकल विभाग ने किया प्राकृतिक जल के प्रयोग का सफल परीक्षण, अग्निकांड में होगा सहायक

ये भी पढ़ें:अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिषेक कोरोना संक्रमित, CM ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

ABOUT THE AUTHOR

...view details