हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 9, 2020, 9:22 AM IST

Updated : Jun 11, 2020, 3:30 PM IST

ETV Bharat / city

सिरमौर में कोरोना के 8 नए मामले, फार्मा कंपनी में काम करते हैं सभी

सिरमौर में सोमवार को भेजे गए 41 सैंपल्स में से 33 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 8 लोग पॉजिटिव पाए गए है. संक्रमित पाए गए यह 8 लोग उसी फार्मा कंपनी से जुड़े हैं. जिला प्रशासन ने हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग को भी इसकी जानकारी दे दी है.

corona cases sirmaur
कोरोना केस सिरमौर

नाहन: सिरमौर जिला में कोरोना के आठ नए मामले सामने आए हैं. जिला के औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में स्थित फार्मा कंपनी ओरियन के 8 कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसमें कंपनी का मालिक व बेटा भी शामिल है, जो इस समय पंचकुला में रह रहे हैं.

प्रशासन ने पहले ही इस कंपनी को सील करने के आदेश दे दिए थे. दरअसल सोमवार को भेजे गए 41 सैंपल्स में से 33 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 8 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

संक्रमित पाए गए यह 8 लोग उसी फार्मा कंपनी से जुड़े हैं जिसमें बागपशोग का रहने वाला युवक माकिर्टिंग में कार्यरत था. यह युवक नारायगढ़ से आया था, जोकि बाद में पॉजिटिव पाया गया. इसी मामले ने प्रशासन की परेशानी को भी बढ़ा दिया है.

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार फार्मा कंपनी के 8 कोरोना संक्रमित में से 3 पंचकुला में हैं, जिसमें कंपनी का मालिक, उसकी पत्नी व बेटा शामिल है. इसके अलावा कंपनी का सीईओ यमुनानगर में है.

2 व्यक्तियों का ताल्लुक हरियाणा के सढ़ौरा व एक नारायणगढ़ से है. इसके अलावा एक व्यक्ति को त्रिलोकपुर स्थित कोविड हेल्थ सैंटर में शिफ्ट कर दिया गया है.

जिला प्रशासन ने हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग को भी जानकारी दे दी है. संक्रमित पाए गए 8 लोगों में से इस समय 7 लोग हरियाणा में ही हैं. फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि कंपनी में मालिक के परिवार को कहां शिफ्ट किया जाएगा.

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज आने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि एक संकमित को त्रिलोकपुर शिफ्ट कर दिया गया है. बता दें कि सिरमौर जिला में कुल संक्रमितों की संख्या 20 हो गई है, जबकि एक्टिव मामले 16 है और 4 ठीक हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:10 जून को होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक, कांग्रेस के हमलों का जवाब देने के लिए बनेगी रणनीति

Last Updated : Jun 11, 2020, 3:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details