हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पांवटा साहिब गुरुद्वारा में भारी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु, बाजारों में लौटी रौनक

By

Published : Oct 20, 2020, 12:29 PM IST

Updated : Oct 20, 2020, 12:59 PM IST

गुरुद्वारा पांवटा साहिब में दिन प्रतिदिन संगतों की संख्या बढ़ती जा रही हैं. गुरुद्वारे में बिना मास्क पहने किसी को भी एंट्री नहीं दी जा रही है. श्रद्धालुओं के आने से गुरुद्वारा मार्केट के व्यापारियों का रोजगार भी फिर से शुरु हो गया है. गौरतलब है कि लॉकडाउन की वजह से गुरुद्वारे में संगतो का आना बंद हो गया था.

Devotees are arriving at the historic Gurudwara Paonta Sahib in Navratri
पांवटा ऐतिहासिक गुरुद्वारा

पांवटा साहिबःऐतिहासिक गुरुद्वारा पांवटा साहिब में दिन प्रतिदिन संगतों की संख्यां बढ़ती जा रही हैं. वहीं, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी भी सतर्क हो गई है. गुरुद्वारे श्रद्धालुओं को सेनिटाइज करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है.

गुरुद्वारे में बिना मास्क पहने किसी को भी एंट्री नहीं दी जा रही है. श्रद्धालुओं के आने से गुरुद्वारा मार्केट के व्यापारियों का रोजगार भी फिर से शुरू हो गया है. गौरतलब है कि लॉकडाउन की वजह से गुरुद्वारे में संगतो का आना बंद हो गया था. अनलॉक के बाद श्रद्धालुओं का आना फिर से शुरू हो गया हैं. नवरात्रों के दौरान दिन-प्रतिदिन पंजाब, हरियाणा, यूपी, उत्तराखंड, दिल्ली इत्यादि राज्यों से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट

इस बारे में जानकारी देते हुए पांवटा साहिब ऐतिहासिक गुरुद्वारा के इंचार्ज गुरमीत सिंह ने बताया कि इन दिनों भारी मात्रा में श्रद्धालु गुरुद्वारे पहुंच रहे हैं. उन्होंने बताया कि गुरुद्वारा में श्रद्धालुओं के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बिना मास्क के किसी भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा हैं.

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की टीम सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रख रही हैं. उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से दी गई गाइडलाइन का गुरुद्वारा में पूरा पालन करवाया जा रहा है. उन्होंने कहा श्रद्धालुओं के आने से अब 6 महीने से परेशानियां झेल रहे गुरुद्वारा के बाहर दुकानदारों को भी अब रोजगार मिलना शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ेंःबाबा कमलाहिया अपने मूल स्थान पर पहुंचे, 900 किलो की मूर्ति की गई विधिवत रूप से स्थापित

Last Updated : Oct 20, 2020, 12:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details