हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में कर्फ्यू ढील में आंशिक परिवर्तन, इस समय खुलेंगी दुकानें

By

Published : May 4, 2020, 6:10 PM IST

जिला प्रशासन ने शहरी क्षेत्र नाहन, पांवटा साहिब व राजगढ़ में दुकानों को लाल व हरे रंग से चिन्हित किया है. लाल रंग से चिन्हित की गई दुकानें सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को खोली जा सकेंगी. वहीं हरे रंग से चिन्हित दुकानें मंगलवार, वीरवार व शनिवार को खोलने की अनुमति होगी. जबकि रविवार को दुकानें बंद रहेंगी.

dc sirmour dr r.k pruthi
कर्फ्यू ढील में आंशिक परिवर्तन

नाहनः सिरमौर जिला में लॉकडाउन-3 के दौरान दुकानें खोलने को लेकर नई व्यवस्था की गई है. जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील के समय में परिवर्तन किया है. अब जिला में सुबह 9:00 से दोपहर 2:00 बजे तक 5 घंटे के लिए दुकानें खोली जाएंगी. जबकि इससे पहले यह समय 10:00 से दोपहर 2:00 बजे तक निर्धारित था.

जिला प्रशासन ने शहरी क्षेत्र नाहन, पांवटा साहिब व राजगढ़ में दुकानों को लाल व हरे रंग से चिन्हित किया है. लाल रंग से चिन्हित की गई दुकानें सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को खोली जा सकेंगी. वहीं हरे रंग से चिन्हित दुकानें मंगलवार, वीरवार व शनिवार को खोलने की अनुमति होगी. जबकि रविवार को दुकानें बंद रहेंगी. इसके अलावा उचित मूल्य की दुकानें, सब्जी-फल व दूध विक्रेता, शराब के ठेके, बेकरी सहित ऐसी दुकानें जो आवश्यक है, उन पर यह संबंधित आदेश लागू नहीं होंगे और वह तय दिनों के अनुसार रोजाना अपनी दुकानें खोल सकेंगे.

वीडियो

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया कि जिला सिरमौर में कर्फ्यू में ढील के दौरान रविवार को नाहन, पांवटा साहिब व राजगढ़ में दुकानों को लाल व हरे रंग से चिन्हित करने को कहा गया था, उन आदेशों में कुछ आंशिक परिवर्तन किया गया है. नए आदेशों के मुताबिक उचित मूल्य की दुकानों, सब्जी-फल व दूध विक्रेता, वाइन शॉप, बेकरी सहित ऐसी दुकानें, जो आवश्यक वस्तुएं बेच रही हैं, उन पर यह संबंधित आदेश लागू नहीं होंगे.

जबकि अन्यों को हरे व लाल रंग के तहत जारी आदेशों के अनुसार ही दुकानें खोलने की अनुमति होगी. डीसी ने बताया कि अब कर्फ्यू में ढील का समय सुबह 9:00 से दोपहर 2:00 बजे तक रहेगा. पहले यह सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक था. उन्होंने दुकानदारों से अनुरोध करते हुए कहा कि बिना मास्क कोई भी दुकानदार सामान न बेचें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details