हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नौहरा का यह क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित कर किया सील, DC ने जारी किए आदेश

By

Published : Aug 2, 2020, 4:20 PM IST

ग्राम पंचायत नौहरा में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर डीसी सिरमौर की ओर से पारलाघाट में स्थित रामसा राम के घर को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित किया है.

Dc sirmaur declared containement
Dc sirmaur declared containement

नाहनःजिला सिरमौर के तहत नौहराधार तहसील की ग्राम पंचायत नौहरा में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने कंटेनमेंट जोन से संबंधित आदेश जारी किए हैं. डीसी ने बताया कि आदेशों के तहत ग्राम पंचायत नौहरा के पारलाघाट में स्थित रामसा राम के घर को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित किया है.

इस क्षेत्र में आपातकालीन स्थिति को छोड़कर लोगों का एक ही स्थान पर इक्कठा होने पर पूरी तरह से रोक रहेगीा और इस क्षेत्र के लोगों को अपने घरों में ही रहना होगा. इसके अतिक्ति नौहराधार के पूर्व से पश्चिम दिशा में घाट का खुड नौहरा से दोची का खुड और उत्तर से दक्षिण दिशा में अशोक के घर से बीर सिंह के घर तक क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया है.

डॉ. आरके परूथी ने बताया कि कोई भी व्यक्ति इस क्षेत्र की सीमाओं के भीतर किसी भी प्रकार के समारोह का आयोजन नहीं करेगा. प्रतिबंधित क्षेत्र में दवाइयों की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी. कंटेनमेंट जोन में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर द्वार पर संबंधित ग्राम पंचायत प्रधान व उपप्रधान की सहायता से जाएगी. सील किए गए क्षेत्र में खंड विकास अधिकारी संगडाह द्वारा समय-समय पर सेनिटाइजेशन करवाई जाएगी.

डीसी सिरमौर ने बताया कि जो व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया उसके विरूद्ध आईपीसी की धारा 269, 270 व 188 सहित आपदा प्रबंधन अधिनियमकी धारा 51, 54 व 56 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-पुलिस कस्टडी में मौत मामला: पूर्व आईजी जहूर हैदर जैदी को जेल में नहीं मिलेगी बी-क्लास सुविधाएं

ये भी पढ़ें-टांडा मेडिकल कॉलेज में आत्महत्या का प्रयास करने वाले युवक की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details