हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सुरला पंचायत में श्मशान घाट विवाद ने पकड़ा तूल, दलित शोषण मुक्ति मंच ने प्रशासन को दी चेतावनी

सुरला पंचायत में श्मशान घाट मामले में दो पक्षों के बीच मारपीट मामले में विवाद बढ़ता जा रहा है. मामले में गिरफ्तारी नहीं होने पर दलित शोषण मुक्ति मंच ने प्रशासन को आंदोलन की चेतावनी दी है. मंच के संयोजक आशीष कुमार ने जिला प्रशासन के चेतावनी देते हुए कहा कि इस मामले में जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो एसपी कार्यालय का घेराव किया जाएगा.

By

Published : Dec 2, 2019, 3:18 PM IST

दलित शोषण मुक्ति मंच
दलित शोषण मुक्ति मंच

नाहन:बीते दिनों सुरला पंचायत में श्मशान घाट मामले में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट मामले ने तूल पकड़ लिया है. एट्रोसिटी के तहत मामला दर्ज होने के बाद भी काई कार्रवाई नहीं होने पर दलित शोषण मुक्ति मंच ने प्रशासन को आंदोलन की चेतावनी दी है.

मंच के संयोजक आशीष कुमार ने कहा कि 14 नवंबर को दलित समुदाय के कुछ लोगों पर जानलेवा हमला किया गया था, जिसमें पुलिस ने गैर जिम्मेदाराना रवैया दिखाया. एट्रोसिटी के तहत मामला दर्ज होने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजिमी है.

वीडियो

आशीष कुमार ने जिला प्रशासन के चेतावनी देते हुए कहा कि इस मामले में जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो एसपी कार्यालय का घेराव किया जाएगा. यहां तक कि इस दौरान एसपी को कार्यालय से बाहर तक नहीं जाने दिया जाएगा.

गौरतलब है कि 14 नवंबर को सुरला पंचायत के संगरोला गांव में दो गुटों में जमकर मारपीट हुई थी. इस घटना में बलबीर दो व्यक्तियों को सिर पर चोटें आई थी. जबकि एक अन्य व्यक्ति मामूली रूप से घायल हुआ था. विवाद श्मसान घाट के बजाय अन्य स्थान पर शव का अंतिम संस्कार करने को लेकर हुआ था.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में भी हो सकेगी भांग की खेती, कैबिनेट से जल्द मंजूरी की उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details