हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मीटर खराब होने पर 40 हजार पहुंचा बिजली बिल, उपभोक्ता ने लगाई ये गुहार

पांवटा साहिब के तहत आने वाले फूलपुर में विद्युत विभाग ने एक दिहाड़ी मजदूर को 40 हजार रुपये का बिल थमाया है, जिसके चलते उपभोक्ता को भारी परेशानी हो रही है. सुरजीत सिंह ने बताया कि लंबे समय से मीटर खराब था, तो पूरे साल में 40 हजार का बिल कैसे पहुंच गया. ऐसे में उन्होंने प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है कि उनका बिल कम किया जाए.

By

Published : Sep 22, 2020, 11:47 AM IST

Published : Sep 22, 2020, 11:47 AM IST

40 thousand bill of bill electricity gave by  electricity department
डिजाइन फोटो

पांवटा साहिब: विद्युत वितरण विभाग की अनदेखी एक परिवार पर भारी पड़ गई है. दरअसल उपमंडल के फूलपुर निवासी सुरजीत सिंह को बिजली विभाग द्वारा ज्यादा बिल देने के बाद परेशानी बढ़ गई है, जबकि कई महीनों तक मीटर रीडिंग नहीं हो रही है. ऐसे में विभाग द्वारा ज्यादा बिजली बिल भेजा जा रहा है और उपभोक्ता द्वारा बिजली ऑफिस के अधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं किया गया है.

पीड़ित सुरजीत सिंह ने बताया कि दिन-रात दिहाड़ी मजदूरी करके घर का खर्चा चलता है, लेकिन कोरोना महामारी के कारण पहले से ही काम-काज ठप पड़े हुए हैं. ऐसे में बिजली का बिल ज्यादा आने पर उन्हें परेशानियां हो रही हैं. उन्होंने कहा कि उनके घर में चार बल्ब और दो पंखे चलते हैं, जिससे हर महीने लगभग 400 रुपये का बिल आता था, लेकिन अचानक 16,000 रुपये का बिल आने पर वो हैरान हैं. उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारियों को शिकायत करने पर भी समाधान नहीं हुआ और दोबारा 11,000 का बिल आया.

वीडियो.

सुरजीत सिंह ने बताया कि एक बार फिर उन्होंने विभाग को शिकायत दी तो अधिकारियों ने बताया कि मीटर खराब होने की वजह से ज्यादा बिल आ गया है. हालांकि बाद में विद्युत विभाग द्वारा मीटर बदलकर 22 हजार रुपये का बिल सुरजीत सिंह को बिल भेज दिया और कुछ प्रतिशत छूट दी गई. जिससे 16 हजार रुपये जमा करा कर फिर वहीं, बिल आना शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि लंबे समय से मीटर खराब था, तो पूरे साल में 40 हजार का बिल कैसे पहुंच गया. ऐसे में उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर से गुहार लगाई है कि उनका बिल कम किया जाए, ताकि उन्हें राहत मिल सके.

ये भी पढ़ें:अतिक्रमण के मामलों में सख्ती दिखाएं अधिकारी: हरिकेश मीणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details