हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पांवटा साहिब के किसानों को हरियाणा की मंडी में बेची फसल के नहीं मिले पैसे

पांवटा साहिब में कांग्रेस ने किसानों की समस्या और मांगों को लेकर एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. पूर्व कांग्रेस विधायक ने कहा कि ऊर्जा मंत्री के आश्वासन पर हरियाणा की मंडियों में किसानों को बेचा था लेकिन किसानों को अभी तक फसल के पैसे नहीं मिले हैं.

By

Published : Nov 19, 2020, 4:30 PM IST

protest in paonta sahib
protest in paonta sahib

पांवटा साहिबःउपमंडल पांवटा साहिब में वीरवार को कांग्रेस ने किसानों की समस्या और मांगों को लेकर एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. इसके बाद कांग्रेस ने एसडीएम पांवटा साहिब के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया.

पूर्व कांग्रेस विधायक किरनेश जंग ने बताया कि पांवटा साहिब के किसानों ने अपनी फसलों को हरियाणा में बेचा था, लेकिन अभी तक उन्हें फसल के पैसे नहीं दिए गए हैं. इसी समस्या को लेकर कांग्रेस ने आज प्रदर्शन किया है.

वीडियो.

पूर्व कांग्रेस विधायक ने कहा ऊर्जा मंत्री ने पांवटा साहिब के किसानों को आश्वासन दिया था कि पांवटा की मंडियों में धान की फसल नहीं खरीदी जाएगी. ऐसे में हरियाणा की मंडियों में किसानों की फसलों को खरीदा जाएगा और उन्हें उसके अच्छे दाम भी मिलेंगे.

वहीं, किरनेश जंग ने बताया कि डीसी सिरमौर ने भी प्रेस बयान जारी करते हुए बताया था कि हरियाणा पोर्टल पर किसानों रजिस्ट्रेशन करवाएं और धान की फसल हरियाणा के मंडी में खरीदी जाएगी फसलें तो खरीदी गई हैं, लेकिन किसानों को पैसे अभी तक नहीं मिले हैं.

इसके चलते यहां के किसान काफी मायूस नजर आ रहे हैं. किसानों की समस्या का समाधान के लिए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज एसडीएम पांवटा साहिब के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है कि किसानों को धान के पैसे मंडियों से जल्द मिले. उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या का हल नहीं किया गया तो वे किसानों को एकजुट कर सड़कों पर उतरेंगे.

ये भी पढ़ें-वीरभद्र सिंह पर भारी भरकम जुर्माना, केंद्र सरकार ने जारी किया नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details