हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना संकट पर राजनीति के बजाय सरकार का सहयोग करे कांग्रेस : डॉ. बिंदल

प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस द्वारा दिए जा रहे बयान पर बीजेपी ने निशाना साधा है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि वे इस संकट की घटी में राजनीति न करें और प्रदेशवासियों के हित को ध्यान में रखते हुए सरकार का सहयोग करें.

By

Published : Apr 19, 2020, 8:25 PM IST

Congress should not support politics on Corona, support the government: Dr. Bindal
डॉ. राजीव बिंदल

नाहन: प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कांग्रेस द्वारा लॉकडाउन और कर्फ्यू पर दिए जा रहे बयानों पर पलटवार किया है. उन्होंने विपक्ष निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथियों ने कुछ बयान दिए, कुछ ज्ञापन दिए. वास्तव में ऐसा प्रतीत होता है, जिससे लगता है कि कांग्रेस में विरोधाभास है.

कांगड़ा से अलग बयान आता है तो हमीरपुर और शिमला से अलग. कोई कुछ कहता तो कोई कुछ. जब राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन बढ़ा तो कांग्रेस पार्टी से उसका अभिनंदन किया. प्रदेश में जब कर्फ्यू बढ़ा तो कांग्रेस ने उसका भी अभिनंदन किया. लेकिन आज जो बयान दिए जा रहे है कि वह विरोधाभ्यास से भरा हुआ है.

बिंदल ने कांग्रेस को सलाह देते हुए कहा कि वास्तव में कोरोना वैश्विक महामारी है, जिसके लिए एकजुट होकर लड़ना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है. जहां डब्ल्यूएचओ ने भारत के कार्य की प्रशंसा की, वहीं यूएनओ ने भी भारत के प्रयासों को सराहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जयराम ठाकुर की सरकार ने पिछले एक महीने के अंदर किसी क्षेत्र में राशन, दवाइयों की कमी नहीं आने दी. क्वारंटाइन सेंटर अच्छे से चल रहे हैं. सारी व्यवस्था अच्छे से चल रही है और कोरोना पॉजिटिव का ईलाज करने में कामयाब हो रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

शनिवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में सरकार ने निर्णय लिया कि इस लॉकडाउन से कैसे बाहर निकलना है. मनरेगा का कार्य शुरू हो जाएगा. आईपीएच, पीडब्लयूडी, बिजली विभाग के लोगों का कार्य शुरू हो जाएगा. 25 प्रतिशत कर्मचारियों की हाजिरी दफतरों में शुरू हो जाएगी. सरकार धीरे-धीरे पटरी को जीवन पर लाने के लिए प्रयास कर रही है. ऐसे में विरोधाभ्यासी बयान देना कहीं न कहीं विषय को अलग ढंग से प्रस्तुत करने का प्रयास कांग्रेस कर रही है.

ये भी पढ़ें: वायरल वीडियो: युक्रेन में फंसी बेटी ने बिलखते हुए मां से बोली...मुझे घर पहुंचवा दो

ABOUT THE AUTHOR

...view details