हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सड़क निर्माण में घटिया सामग्री को रहा था इस्तेमाल, लोगों ने रुकवाया काम

शिवपुर पंचायत में इन दिनों पांवटा साहिब से डाकपत्थर के बीच सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है. शुक्रवार सुबह ही कांग्रेस नेताओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर सड़क का जायजा लिया. इस दौरान पाया गया कि सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसे लेकर लोगों ने रोष जाहिर किया.

By

Published : Jul 10, 2020, 5:28 PM IST

Congress raised questions on road condition in Shivpur
शिवपुर में टायरिंग की गुणवत्ता पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

पांवटा साहिब:जिला सिरमौर के शिवपुर पंचायत में इन दिनों पांवटा साहिब से डाकपत्थर के बीच सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है. शुक्रवार सुबह ही कांग्रेस नेताओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर सड़क का जायजा लिया. इस दौरान पाया गया कि सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसे लेकर लोगों ने रोष जाहिर किया.

दरअसल, पांवटा सहिब से डाकपत्थर सड़क की हालत पिछले कई सालों से खस्ता थी. इसे लेकर ग्रामीणों ने स्थानीय नेताओं व प्रशासन से सड़क को पक्का करने के लिए गुहार लगाई थी. वहीं, पीडब्ल्यूडी ने सड़क की मरम्मत का काम भी लॉकडाउन के बाद शुरू करवा दिया था, लेकिन सड़क के निर्माण में ठेकेदार की ओर से इस्तेमाल की जा रही घटिया सामग्री को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा.

वीडियो रिपोर्ट

कांग्रेस नेता अनिंद्र सिंह नॉटी ने कहा कि ठेकेदार ने सड़क का काम बहुत ही घटिया तरीके से किया है, जिसके कारण एक ही दिन में सड़क उखड़ना शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने सड़क का निर्माण कार्य सही ढंग से नहीं करवाया तो चक्का जाम करने से भी लोग परहेज नहीं करेंगे. ठेकेदारों से आग्रह है कि सरकार के पैसे का दुरुपयोग न करें. इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिशासी अभियंता से मिलकर भी सड़क निर्माण कार्य की शिकायत की है. अधिशासी अभियंता एके चौधरी ने कहा कि सड़क का काम रुकवा दिया गया है. ठेकेदार कम क्वांटिटी में सड़क पक्की करवा रहा था. अब इस सड़क का काम दोबारा सही ढंग से करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें :कांग्रेस पार्टी दिशाहीन, विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकामः वीरेंद्र कंवर

ABOUT THE AUTHOR

...view details