हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस ने SDM कार्यालय पर दिया धरना, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

नाहन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने एसडीएम कार्यालय परिसर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर करीब एक घंटे तक धरना दिया. कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार लगातार जनविरोधी फैसले ले रही है. उन्होंने अपनी मांगों से जुड़ा एक ज्ञापन भी एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा है.

By

Published : Jul 3, 2020, 4:37 PM IST

Congress protest in Nahan
Congress protest in Nahan

नाहनः पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर विपक्ष का केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को नाहन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने स्थानीय एसडीएम कार्यालय परिसर में करीब एक घंटे तक धरना दिया.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अजय सोलंकी के नेतृत्व में कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा. इस दौरान कांग्रेस ने एसडीएम के माध्यम से देश के राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेज इस दिशा में उचित कदम उठाने की मांग की.

वीडियो.

मीडिया को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अजय सोलंकी ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी को बढ़ाकर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए हैं, यह बेहद की दुर्भाग्यपूर्ण है. इससे साफ होता है कि केंद्र सरकार आम जनता के हित में कोई काम नहीं कर रही है. पेट्रोल और डीजल का दाम बढ़ने का मतलब है कि हर चीज का दाम बढ़ना.

सोलंकी ने कहा कि एक ओर जहां कोरोना काल की वजह से बेरोजगारी बढ़ी है. प्राइवेट सैक्टर में रोजगार खत्म हुआ है. किसानों को उचित दाम नहीं मिल रहे हैं और दिहाड़ीदार मजदूरों को भी बेहद मुश्किल हो गई है. उस पर केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर सरकारी आम जनता की जेब से सरकारी खजाना भरना चाह रही है, जिसका कांग्रेस पार्टी विरोध करती है.

अजय सोलंकी ने ऐलान किया कि आज सांकेतिक रूप से धरना दे रहे हैं और आने वाले समय में इस आंदोलन को ओर तेज किया जाएगा, ताकि आने वाले समय में केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में लोगों को जागरूक किया जा सके.

कांग्रेस ने राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में मांग की कि पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी को तुरंत वापस लिया जाए और इस दिशा में केंद्र सरकार को उचित दिशा निर्देश दिए जाए, ताकि आम जन पर पड़ने वाले महंगाई के बोझ को कम किया जा सके.

ये भी पढ़ें-मिट्टी से बने ओवन में तैयार कर रहे पिजा, सोशल मीडिया से की जा रही मार्केटिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details