हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर के काॅलेजों में लौटी रौनक, नाहन काॅलेज प्रबंधन ने बनाया विशेष प्लान

By

Published : Feb 8, 2021, 5:12 PM IST

नाहन में कोरोना महामारी के बाद कॉलेज खुल गए है. वहीं, डॉ. वाईएस परमार डिग्री कॉलेज नाहन कॉलेज प्रबंधन ने छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर विशेष प्लान तैयार किया गया है, जिसके तहत सप्ताह के पहले 3 दिन बीए प्रथम वर्ष, जबकि अंतिम दिन बीए सेकेंड व बीए फाइनल ईयर के छात्रों की कक्षाएं लगेगी. साथ ही सुरक्षा को देखते हुए भी उचित कदम उठाए गए है.

college open in nahan after corona pandemic
फोटो.

नाहन: प्रदेश सहित सिरमौर जिला में भी काफी समय बाद कॉलेजों में रौनक लौट आई है. कक्षाएं शुरू होने से कॉलेजों में चहल-पहल देखने को मिल रही है. हालांकि पहले दिन कॉलेजों में बड़ी संख्या में छात्र पहुंचे. कॉलेज में कोविड नियमों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

वहीं, डॉ. वाईएस परमार डिग्री कॉलेज नाहन कॉलेज प्रबंधन ने छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर विशेष प्लान तैयार किया है, जिसके तहत सप्ताह के पहले 3 दिन बीए प्रथम वर्ष, जबकि अंतिम दिन बीए सेकेंड व बीए फाइनल ईयर के छात्रों की कक्षाएं लगेंगी. साथ ही सुरक्षा को देखते हुए भी उचित कदम उठाए गए हैं. पहले दिन नाहन कॉलेज में भी काफी संख्या में छात्र-छात्राएं कक्षाएं लगाने के लिए पहुंचे.

वीडियो

कॉलेज में कोविड-19 नियमों का पालन

वहीं, कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. दिनेश भारद्वाज ने कहा कि कॉलेज में कोविड-19 नियमों का पूरी तरीके से पालन किया जा रहा है. कॉलेज के प्रवेश द्वार पर सेनिटाइजर मशीन लगाई गई हैं.

कक्षाओं में मास्क पहनना अनिवार्य

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही छात्रों को एंट्री दी जा रही है. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ कक्षाओं में मास्क पहनना भी अनिवार्य किया गया है. मास्क न पहने पर छात्रों को जुर्माना लगाया जाएगा.

छात्रों संख्या देखते हुए तैयार प्लान

प्रिंसिपल के अनुसार नाहन कॉलेज में छात्रों की अधिक संख्या को देखते हुए कॉलेज प्रबंधन ने एक विशेष प्लान तैयार किया है, जिसके तहत पहले 3 दिन बीए प्रथम वर्ष, जबकि अंतिम 3 दिन बीए सेकेंड और बीए फाइनल ईयर के छात्रों की कक्षाएं लगेंगी.

कॉलेज खुलने से छात्र खुश

वहीं, पहले दिन कॉलेज में पहुंचे छात्र कॉलेज खुलने से बेहद उत्साहित नजर आए. छात्र-छात्राओं ने बताया कि कॉलेज खुलने के बाद वह बेहद खुश हैं

संक्रमण से बचाव

कुल मिलाकर कोरोना काल के चलते बंद पड़े कॉलेजों में एक बार फिर रौनक लौट आई है और कोविड-19 के मद्देनजर सुरक्षा के सभी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, ताकि संक्रमण से बचाव हो सके.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में आपदा के बाद हिमाचल में बढ़ाई गई सतर्कता, ग्लेशियरों और कृत्रिम झील वाले जिलों में अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details