हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्कूली बच्चों को गुड टच और बेड टच के बारे में किया जागरूक, बाल सरंक्षण समिति ने शुरू किया ये अभियान

By

Published : Dec 25, 2019, 10:17 AM IST

नाहन के ग्रामीण क्षेत्र सैनवाला के वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें बच्चों को लघु फिल्म के माध्यम से बाल शोषण के बचाव के बारे जानकारी दी गई.

Child Protection Committee nahan organized
Child Protection Committee nahan organized

नाहनः बच्चों के विरुद्ध बढ़ते अपराधों से बचाव के लिए जिला बाल सरंक्षण समिति नाहन ने एक जागरुकता अभियान शुरू किया है. इसके तहत स्कूली बच्चों को लघु फिल्म के माध्यम से गुड टच और बेड टच के बारे जानकारी दी गई, ताकि बच्चे किसी भी तरह के अपराध को पहचान सके और उचित समय पर इसके बारे में किसी को बता सके.

इसी कड़ी में ग्रामीण क्षेत्र सैनवाला के वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें बच्चों को लघु फिल्म के माध्यम से बाल शोषण के बचाव के बारे जानकारी दी गई. इस बारे कार्यक्रम प्रभारी परवीन अख्तर ने बताया कि बाल सरंक्षण समिति के तहत सभी स्कूलों में बच्चों को इस तरह के अपराधों से चौकस रहने बारे जानकारी दी जा रही है, ताकि बाल अपराधों पर रोक लगाई जा सके.

वीडियो.

वहीं, स्कूल प्रबंधन ने बताया कि ये कार्यक्रम बहुत अच्छा प्रयास है. इसके आयोजन को लाभकारी बताया. स्कूल प्रिंसिपल अर्पणा गोयल ने बताया कि इस तरह के आयोजन से बच्चों का ज्ञानवर्धन हो रहा है और वह अब सावधान भी रहेंगे. स्कूल में इस तरह के आयोजनों से बच्चों में जागरूकता बढ़ती है, जोकि उनके लिए बेहद कारगर साबित होगी.

ये भी पढ़ें- एचपीयू कोर्ट की 31वीं वार्षिक बैठक, उच्चाधिकारियों की अनुपस्थिति पर राज्यपाल हुए तल्ख

ABOUT THE AUTHOR

...view details