हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

विस अध्यक्ष ने किया दो पुलों का उद्घाटन, बरसात के दिनों में परेशानी से मिलेगा छुटकारा

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने 40 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित दो पुलों का उद्घाटन किया. साथ ही बताया कि माजरा-सैनवाला-टोकियों-खैरी-गुंगलों सड़क के पुल निर्माण पर सात करोड़ 41 लाख की राशि खर्च होगी. जिसके लिए डीपीआर मंजूरी के लिए भेज दी गई है.

By

Published : Sep 10, 2019, 6:43 PM IST

Assembly Speaker inaugurates bridge in nahan

नाहन: विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने हरियाणा के साथ सटी हरिपुरखोल पंचायत की कोदेवाला संपर्क सड़क पर 40 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित दो पुलों का उद्घाटन किया.

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि माजरा-सैनवाला-टोकियों-खैरी-गुंगलों सड़क के पुल निर्माण पर सात करोड़ 41 लाख की राशि खर्च होगी. साथ ही इस कार्य के लिए डीपीआर मंजूरी के लिए भेज दी गई है. उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग के धोलाकुआं सब डिवीजन के तहत करीब 25 करोड़ की राशि के विभिन्न कार्य प्रगति पर हैं, जिसमें कोदेवाला संपर्क सड़क की टारिंग का कार्य भी शामिल है. इसके अलावा झील बांकावाड़ा सड़क पर 20 लाख खर्च हो चुके हैं और 10 लाख की अतिरिक्त राशि भी जारी कर दी गई है. सड़क पर 70 लाख की लागत से पुल का निर्माण भी किया जाएगा.

वीडियो

बता दें कि यहां कोदेवाला व भगतांवाला ऐसे गांव हैं, जो नदी नालों से सटे हुए हैं और बरसात के दिनों में ग्रामीण पूरी तरह से मुख्य सड़क मार्ग से कट जाते थे. ऐसे में पुलों का निर्माण होने से ग्रामीणों को बड़ा लाभ मिलेंगा. इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष ने कोदेवाला में प्राथमिक शिक्षा खंड माजरा की खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details