हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 4, 2020, 5:09 PM IST

Updated : Oct 4, 2020, 5:52 PM IST

ETV Bharat / city

सिरमौर में भरे जाएंगे TGT के 554 पद, बैचवाइज भर्ती के लिए 5 अक्टूबर से होगी काउंसलिंग

सिरमौर जिला में टीजीटी के 554 पद भरे जाने हैं. काउंसिंग की प्रक्रिया सुबह 10 बजे से शुरू होगी. जिले के प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कर्मचंद ने बताया कि टीजीटी के कला, मेडिकल व नॉन मेडिकल के 554 पदों के लिए जिला सिरमौर में काउंसिंग का शैड्यूल जारी किया जा चुका है, जिसमें टीजीटी आर्टस के लिए 5 अक्टूबर को काउंसिंग आयोजित की जाएगी.

554 posts of TGT to be recruited
सिरमौर में भरे जाएंगे टीजीटी के 554 पद

नाहन: सिरमौर जिला में टीजीटी के 554 पद भरे जाने हैं. इन पदों की बैचवाइज काउंसलिंग 5 व 6 अक्टूबर को नाहन के प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में आयोजित की जाएगी. टीजीटी के कुल 554 पदों में 89 पद भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के लिए आरक्षित किए गए है.

काउंसिंग की प्रक्रिया सुबह 10 बजे से शुरू होगी. जिले के प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कर्मचंद ने बताया कि टीजीटी के कला, मेडिकल व नॉन मेडिकल के 554 पदों के लिए जिला सिरमौर में काउंसिंग का शैड्यूल जारी किया जा चुका है, जिसमें टीजीटी आर्टस के लिए 5 अक्टूबर को काउंसिंग आयोजित की जाएगी.

मेडिकल व नॉन मेडिकल के लिए 6 अक्टूबर को इसका आयोजन होगा. उन्होंने बताया कि इसके साथ-साथ भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के भी बैचवाइज 89 पद भरे जाने हैं, जिनकी काउंसिंग भी इसी शैडयूल के साथ 5 व 6 अक्टूबर को ही आयोजित किए जाएंगी.

वीडियो.

भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के 89 पदों में कला के 45 पद, नॉन मेडिकल के 26 व मेडिकल के 18 पद भरे जाने हैं. ये पद विभिन श्रेणियों के है, जिसके तहत 2019 बैच तक के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है. शिक्षा उपनिदेशक ने यह भी बताया कि इस बार यह काउंसलिंग कोविड-19 के वर्तमान दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए संपन्न करवाई.

शिक्षा उपनिदेशक ने सभी अभ्यर्थियों से अनुरोध किया है कि वह काउंसलिंग में मास्क लगाकर व आवश्यक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भाग ले सकते हैं. साथ ही कॉल लैटर, बायोडाटा फार्म व सभी अभ्यर्थियों की सूची अन्य वांछित दस्तावेजों की चैक लिस्ट व विस्तृत सूचना की जानकारी के लिए उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा नाहन के ब्लॉग पर भी संपर्क किया जा सकता है.

शिक्षा विभाग के अनुसार जिला के सभी रोजगार कार्यालयों से सभी पात्र अभ्यर्थियों के नाम प्रायोजित किए जा चुके हैं, लेकिन फिर भी यदि ऐसे पात्र अभ्यर्थी जिन्हें सूचना प्राप्त न हुई हो, वह भी उपरोक्त तिथि को काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं.

Last Updated : Oct 4, 2020, 5:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details