हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में तीन दिन रहेगी पानी की सप्लाई प्रभावित, ये है कारण

By

Published : Sep 14, 2021, 6:04 PM IST

मंडी में बुधवार से तीन दिनों तक पेयजल आपूर्ति आंशिक रूप से प्रभावित रहेगी. जिम्मेदारों का कहना है कि कुछ दिनों से भारी बारिश के चलते जहां से पानी उठाया जाता है वहां गाद आने के कारण दिक्कत हो रही, उसे ठीक करने के लिए सफाई का काम किया जाएगा.

मंडी
फोटो.

मंडी: बीते दिनों हुई भारी बारिश ने शहर की पेयजल आपूर्ति को आंशिक रूप से बाधित कर दिया. शहर के लिए उहल नदी से बनी उठाउ पेयजल योजना में गाद की मात्रा बढ़ जाने के कारण पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उहल नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण गाद की मात्रा तय मानकों से अधिक पाई गई है.

जिस ट्रेंच वायर से पानी की सप्लाई को उठाया जाता उसमें भी गाद की मात्रा काफी ज्यादा बढ़ गई और टैंकों में भी यह गाद पहुंच गई. इस गाद को निकालने के लिए विभाग ने कार्य शुरू कर दिया. जल शक्ति विभाग के एसडीओ भानु प्रताप ने बताया कि भविष्य में शहर वासियों को कोई दिक्कत न आए, इसलिए सफाई का कार्य किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि जल्द ही सारी गाद निकाल ली जाएगी और पेयजल आपूर्ति को पूरी तरह से सुचारू कर दिया जाएगा. अभी भी शहर को पानी की सप्लाई दी जा रही , लेकिन यह आंशिक रूप से है. लोगों से निवेदन है कि जब तक पूर्ण रूप से सप्लाई शुरू नहीं हो जाती, पानी का जरूरत के हिसाब से ही इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें:CM जयराम ठाकुर सहित भाजपा पदाधिकारी दिल्ली तलब, राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details