हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Art festival in Mandi: मंडी में दो दिवसीय राज्य स्तरीय कला उत्सव का समापन, प्रतिभागियों को बल्ह विधायक ने किया सम्मानित

By

Published : Dec 21, 2021, 10:03 PM IST

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय मंडी में आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय कला उत्सव (Art festival in Mandi) का मंगलवार को समापन हो गया. दो दिनों तक चली इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों के करीब 300 प्रतिभागियों (State Level Art Festival Mandi Himachal) ने हिस्सा लिया. इस कला उत्सव में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 18 प्रतिभागियों का चयन जनवरी 2022 में दिल्ली में होने वाले राष्ट्रीय स्तर के कला उत्सव के लिए किया गया है.

Two day state level art festival concludes in Mandi
फोटो.

मंडी: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय मंडी में आयोजित दो दिवसीय (State Level Art Festival Mandi Himachal) राज्य स्तरीय कला उत्सव का मंगलवार को समापन हो गया. समापन मौके पर बल्ह विधायक इंद्र सिंह गांधी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे. दो दिनों तक चली इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों के करीब 300 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. इस कला उत्सव में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 18 प्रतिभागियों का चयन जनवरी 2022 में दिल्ली में होने वाले राष्ट्रीय स्तर के कला उत्सव के लिए किया गया है.

कला उत्सव में 9 तरह की प्रतियोगिताएं करवाई गई, जिसमें वोकल म्युजिक क्लासिकल में सोलन की वसुंधरा व अर्की के उदित भारद्वाज, वोकल म्युजिक ट्रेडिशनल में करसोग की प्रिया व ढालपुर कुल्लू के हरीश, इंस्टुमेंटल म्युजिक क्लासिक में अर्की की निधि व शिमला के देवज्ञ खाची, इंस्टुमेंटल म्युजिक ट्रेडिशनल फोक में लाहौल स्पिति की जिगमेद छदोन.

चंबा का मनोज, डांस क्लासिक में सुंदरनगर की कशिश व मनीश, विजुअल आर्ट टू डी में सिरमौर की मल्लिका पनवर व चंबा के कैफ खान, विजुअल आर्ट थ्री डी में कांगड़ा की साक्षी व उना के प्रदीप कुमार, इंडिजियस ट्वाय और खेल में सोलन की भावना व सिरमौर के नितेश, डांस फोक में सिरमोर की अंकिता व चंबा के अक्षय राठौर प्रथम स्थान पर रहे.

वीडियो.

बल्ह विधायक ने इस मौके पर विजेता और उपविजेता रहे प्रतिभागियों को सम्मानित करते हुए कहा कि विलुप्त होती जा रही कला और संस्कृति को सहेजने के लिए इस प्रकार के आयोजनों का होना अति आवश्यक है. उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मौका मिलता है.

वहीं, इस मौके पर डाइट मंडी के प्रधानाचार्य व समग्र शिक्षा अभियान के जिला परियोजना अधिकारी बलबीर भारद्वाज ने कहा कि कला उत्सव में प्रदेश भर के प्रतिभागियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर के कला उत्सव मे भाग लेने वाले हिमाचली बेहतर प्रदर्शन कर अवश्य अपने प्रदेश और जिला का नाम रोशन करेंगे. उन्होंने सफल आयोजन के लिए सभी का आभार भी जताया.

ये भी पढ़ें-गदर 2 फिल्म विवाद: जिस घर में हुई शूटिंग उन्होंने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details