हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ ने सरकार को भेजा ज्ञापन...रखी ये मांग

शुक्रवार को प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ ने राजकीय प्राथमिक पाठशालाओं में प्रशिक्षित अध्यापिकाओं की नियुक्ति की मांग की है. संघ ने मांग की है कि प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं की नियुक्ति बिना किसी शर्त के की जाए और नर्सरी अध्यापिकाओं की योग्यता 12वीं व नर्सरी का विशेष प्रमाण पत्र रखा जाए. यदि प्रदेश सरकार उनकी मांगों की ओर कोई गौर नहीं करती हैं, तो आने वाले समय में विधानसभा का घेराव किया जाएगा.

By

Published : Feb 19, 2021, 6:15 PM IST

Trained nursery teachers association
प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ

मंडी:शुक्रवार को प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ ने राजकीय प्राथमिक पाठशालाओं में प्रशिक्षित अध्यापिकाओं की नियुक्ति के लिए अतिरिक्त जिला उपायुक्त जतिन लाल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन प्रेषित किया है. प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि सन 1996-97 में नर्सरी अध्यापिकाओं की नियुक्ति की थी, लेकिन उसके बाद आज दिन तक पूरे प्रदेश में सरकार द्वारा कहीं भी प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं की नियुक्ति नहीं की गई है.

प्री प्राइमरी कक्षाओं में नियुक्त करने की मांग
प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ की प्रदेश महामंत्री कल्पना शर्मा ने कहा कि प्रदेश की सरकार से उनकी मांग है कि प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं को प्री प्राइमरी कक्षा को पढ़ाने के लिए नियुक्त किया जाए. उन्होंने सरकार से मांग की है कि प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं की नियुक्ति बैच वाइज की जाए और उन्हें आयु सीमा में छूट दी जाए.

वीडियो.

संघ ने मांग की है कि प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं की नियुक्ति बिना किसी शर्त के की जाए और नर्सरी अध्यापिकाओं की योग्यता 12वीं व नर्सरी का विशेष प्रमाण पत्र रखा जाए. वहीं संघ का कहना है कि यदि प्रदेश सरकार उनकी मांगों की ओर कोई गौर नहीं करती हैं, तो आने वाले समय में विधानसभा का घेराव किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:नाहन में युकां ने केंद्र के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा: सरकार को आम आदमी की चिंता नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details