हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 11, 2019, 10:20 AM IST

ETV Bharat / city

मामूली कहासुनी पर मंडी में पर्यटकों ने चलाई गोलियां, यूपी के दो सैलानी गिरफ्तार

बल्‍ह पुलिस ने हत्‍या का प्रयास व आर्मस एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामले में यूपी निवासी दो पर्यटकों को गिरफ्तार किया गया है.

कॉन्सेप्ट इमेज

मंडीः मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर सोमवार देर शाम नागचला के समीप पर्यटकों में गाड़ी खड़ी करने को लेकर हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि नोबत हवाई फायर तक आ गई. जिससे इलाके में सनसनी फैल गई. बल्‍ह पुलिस ने हत्‍या का प्रयास व आर्मस एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामले में यूपी निवासी दो पर्यटकों को गिरफ्तार किया गया है.

बताया जा रहा है कि अवतार सिंह पुत्र वीर सिंह निवासी बल्ह सोमवार शाम को अपनी कार में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी गया था. इसके बाद जब वह वापिस नागचला पहुंचा तो एक कार आगे से गलत दिशा में आ रही थी. और कार चालक ने अपनी गाड़ी अवतार सिंह की कार के आगे खड़ी कर दी.

कॉन्सेप्ट इमेज

जब अवतार सिंह ने उसे कहा कि आप अपनी दिशा से जाइए तो उक्त कार चालक ने उसे गालियां देनी शुरु कर दी और पिस्टल निकालकर फायर कर दिया. पुलिस ने जितेंद्र सिंह चंदेल निवासी फर्रुखाबाद उत्तर प्रदेश और अभिषेक सिंह उर्फ राजू निवासी इटावा उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 307, 34 और आर्मस एक्‍ट की धारा 25-54-59 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

बता दें कि पर्यटन सीजन के चलते इन दिनों बाहरी राज्‍यों से पर्यटक-कुल्‍लू मनाली समेत विभिन्‍न जगहों में पहुंच रहे हैं. इस दौरान यातायात नियमों समेत अन्‍य चीजों को लेकर पर्यटकों की स्‍थानीय लोगों से उलझने की खबरें भी सामने आ रही है.

इससे पहल भी कुल्‍लू जिला में हरियाणा के पर्यटकों ने एक चालक को लहूलुहान कर दिया था. जिस पर स्‍थानीय लोगों ने पर्यटकों की जमकर पिटाई कर दी थी. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. दो पर्यटकों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में छानबीन की जा रही है.

पढ़ेंः मेहनत को मिला मुकाम, सेना में लेफ्टिनेंट बना कांगड़ा का रोहित

ABOUT THE AUTHOR

...view details